scriptहरिण शिकार मामले में 3 लोग गिरफ्तार, घटना स्थल से 17 पुराने शिकार के हरिणों के अवशेष मिले | Three Arrested in deer hunting case | Patrika News
शाहडोल

हरिण शिकार मामले में 3 लोग गिरफ्तार, घटना स्थल से 17 पुराने शिकार के हरिणों के अवशेष मिले

वन विभाग ने दुलमेरां स्टेशन के आठ जनों के खिलाफ शिकार की घटना में मामला दर्ज किया है।

शाहडोलFeb 18, 2017 / 08:31 am

अनुश्री जोशी

Arrested

Arrested

दुलमेरां स्टेशन गांव की रोही में हरिण शिकार का मामला सामने आया है। शुक्रवार को पुलिस व वन विभाग की टीम ने घटना स्थल से एक मृत हरिण का शव व 17 हरिणों के अवशेष बरामद किए है तथा मौके पर तीन को गिरफ्तार किया है।
 सीआई श्रवणदास ने बताया कि शुक्रवार सुबह दुलमेरां स्टेशन गांव में हरिण शिकार होने की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद एसआई मोटाराम व एएसआई अमराराम के नेतृत्व में मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव की नर्सरी के पुराने कुएं से ग्रामीणों की मदद से एक मृत हरिण का शव व 17 पुराने शिकार के हरिणों के अवशेष मिले है।
इसमें 9 मृत हरिणों की खोपड़ी, दर्जनभर हरिणों के सींग, खाल, दांत समेत अन्य अवशेष बरामद किए गए। इसके बाद वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी जितेन्द्रसिंह व उडऩदस्ता प्रभारी भंवरसिंह राठौड़ के नेतृत्व में वन विभाग की टीम पहुंच गई। 
वन्य जीव रक्षा संस्था के जिलाध्यक्ष मोखराम धारणियां, तहसील अध्यक्ष प्रेमकुमार बिश्नोई, श्रवण मूण्ड, सम्पतलाल मूण्ड, नारायण सारस्वत समेत ग्रामीणों ने घटना को लेकर रोष जताया। वन विभाग ने दुलमेरां स्टेशन के आठ जनों के खिलाफ शिकार की घटना में मामला दर्ज किया है। 
वन्य जीव रक्षा संस्था के तहसील अध्यक्ष प्रेमकुमार बिश्नोई की रिपोर्ट में दुलमेरां स्टेशन निवासी ओमप्रकाश नायक, सतपाल सांसी, अशोक नायक, सांवरलाल नायक, हरपाल बावरी, कैलाश बावरी, देवराज बावरी व विजेन्द्र बावरी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।
आरोपियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

बीकानेर. पीपुल फॉर एनिमल संस्था के पदाधिकारियों ने जिले में बढ़ रही हरिण शिकार की घटना पर रोष जताते हुए पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। संस्था के प्रदेश प्रभारी बाबूलाल जाजू ने दुलमेरा गांव में हरिण शिकार के सभी आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की।
 जिलाध्यक्ष सुनील बांठिया ने बताया कि इस सम्बन्ध में पीपुल फॉर एनिमल की राष्ट्रीय मेनका गांधी और एडिशनल डायरेक्टर वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की गई है।

Home / Shahdol / हरिण शिकार मामले में 3 लोग गिरफ्तार, घटना स्थल से 17 पुराने शिकार के हरिणों के अवशेष मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो