scriptइन राशि वालों को आज हर काम में मिलेगी सफलता, चिंता के बादल हट सकते हैं | today rashifal According to Astrology | Patrika News
शाहडोल

इन राशि वालों को आज हर काम में मिलेगी सफलता, चिंता के बादल हट सकते हैं

जानें आज का राशिफल

शाहडोलJul 11, 2019 / 10:42 am

amaresh singh

today rashifal According to Astrology

इन राशि वालों को आज हर काम में मिलेगी सफलता, चिंता के बादल हट सकते हैं

शहडोल। ग्रहों की चाल के अनुसार राशिफल प्राप्त होता है। मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। मिथुन राशि वालों को आज कला और साहित्य में रुचि रहेगी। सिंह राशि वालों के मन पर छाए चिंता के बादल हट सकते हैं। पं आनंद शास्त्री से जानें आज का राशिफल


मेष राशि
आज आपका दिन काफी अच्छा रहेगा । घरेलू समस्याओं को सुलझाने में सफल रह सकते हैं । आज जीवनसाथी का पूरा-पूरा साथ मिलेगा । इस राशि के छात्रों को आज किसी पसंदीदा कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है । आज ऑफिस में कुछ नया काम कर सकते हैं । रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं । इस राशि के भाई अपने बहनों को कोई ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं । आज दोस्तों की मदद से धन लाभ हो सकता है । आज के दिन अपने इष्टदेव का आशीर्वाद लें, आपकी हेल्थ बेहतर बनी रहेगी ।

वृष राशि
आज खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे । आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा । सेहत बेहतर बनी रहेगी । बाहर का खाना खाने पर बचना चाहिए । आज के दिन करियर में नया बदलाव होगा । कुछ नये वर्कआउट को नियमित एक्सरसाइज में शामिल करेंगे । भाई आज अपने बहनों को कुछ अच्छा गिफ्ट करेंगे । आज जो काम करने की सोचेंगे, उसे पूरा कर लेंगे । गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, आपके रिश्ते मजबूत होंगे ।

मिथुन
आज साहित्य एवं कला में आपकी रुचि रहेगी और मन में कल्पना की तरंगे उठेंगी, बौद्धिक चर्चाओं में भागीदारी अवश्य लें, कार्य पूर्ण होंगे। संतान के प्रति जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे और मित्रों से भी सहयोग प्राप्त करेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य से संबंधी कोई समस्या पेश आ सकती है। खानपान का विशेष रूप से ध्यान रखें। आर्थिक निवेश में फायदा होगा।


कर्क
आज आपकी मन:स्थिति और स्वास्थ्य कुछ प्रतिकूल रहेगा, परिवार में वाद-विवाद का वातावरण बन सकता है, जिससे मन खिन्न रहेगा, संयमपूर्वक कार्य करें। वाणी में संतुलन खो देने से आपका किसी के साथ झगड़ा भी हो सकता है। दोपहर बाद धन व्यय से संबधित कारण बन सकते हैं। किसी महिला की वजह से आपके घर में विवाद हो सकता है।


सिंह
मानसिक रूप से आज आप बहुत हल्कापन महसूस करेंगे, आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल हटने से आपके उत्साह में वृद्धि होगी, पराक्रम के बल पर सभी कार्य बनेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारी वर्ग का भी सहयोग प्राप्त होगा और अधीनस्थ लोग भी आपसे खुश रहेंगे। आज खरीदारी करने बाजार जा सकते हैं। शाम के वक्त किसी प्रियजन से मुलाकात होने से मन में प्रसन्नता रहेगी।

कन्या
ग्रह-नक्षत्र आज आपको धन के लेन-देन पर सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं, नकारात्मक विचारों को मन में उठने न दें। ऐसा होने से परिवार में तनाव का माहौल बन सकता है। दांपत्य जीवन में कलह हो सकती है। किसी कारण से मन में शांति रहेगी। दोपहर के बाद स्थिति में कुछ सुधार हो सकता है। मन में छाई उदासी दूर हो सकती है।

तुला
आज आपका दिन अनुकूल रहेगा, तन-मन से स्वस्थ होकर कार्य कर पाएंगे जिससे कार्य में उत्साह एवं ऊर्जा का अनुभव करेंगे, घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम के संबंध में योजना बन सकती है। अविवाहित जातकों के विवाह की बात चल सकती है। रुपये-पैसे और निवेश के मामले में कोई फैसला सावधानी से लें। इस मामले में अभी आपका वक्?त सही नहीं है। सही मौके का इंतजार करें।


वृश्चिक
आज किसी से पैसों का लेन-देन न करें और किसी को उधार भी न दें, निर्णयशक्ति के अभाव में मन में दुविधा बढ़ सकती है, जिससे चिंता में वृद्धि होगी। जो लोग विदेशी व्यापार में कार्यरत हैं या विदेशी स्रोतों के द्वारा कार्य कर रहे हैं उनके लिए समय बेहतर है, पूर्ण रूप से यह समय आप के लिए एक भाग्यशाली अवधि है। फिर भी कोई फैसला बहुत ही सावधानी से लें।


धनु
आज आपका दिन बहुत लाभदायी है, व्यापार या नौकरी में लाभ होगा, आय में वृद्धि होगी, वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी, पूर्णत: लाभदायक दिन है। आपके आत्मविश्वास और अखंड इच्छाशक्ति से आज आपकी बड़ी से बड़ी समस्या भी हल हो सकती है, इसका लाभ लें। आर्थिक मामले में भी आज का दिन लाभकारी साबित हो सकता है।

मकर
आज आप हर काम सरलता से संपन्न कर पाएंगे। नौकरी में उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे, आपके पदोन्नति के योग हैं, कार्य संदर्भ में यात्रा करनी पड़ सकती है। घर में बन रहे उल्लास के माहौल से ऊर्जावान महसूस करेंगे और इसी आतंरिक ऊर्जा का समुचित लाभ आज आपको आपके कार्यक्षेत्र में भी मिलने वाला है।

कुंभ
आज आपके धार्मिक एवं मांगलिक कार्यों में व्यस्त रहने की संभावनाएं हैं, भाग्योदय के प्रबल योग हैं। भाग्य का साथ सभी कार्य पूर्ण करने के लिए तत्पर है। दोपहर के बाद कुछ अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्य रखें और बिना विचलित हुए समस्याओं का सामना करें। वाणी पर संयम बनाए रखें। अन्यथा किसी के साथ विवाद होने पर बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं।

मीन
सावधानीपूर्वक कार्य आज आपको सफलता दिलाएगा, जरा सी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है, यात्रा न करें, वाहन धीमी गति से चलाएं। भावनात्मक चोट भी लग सकती है, दूसरों से ज्यादा अपेक्षा न रखें। छात्रों के लिए सुखद समाचार मिलने का दिन है। महिलाओं के लिए आज का दिन कुछ खास हो सकता है। कोई उपहार या फिर बहुमूल्य वस्तु की प्राप्ति हो सकती है।

Home / Shahdol / इन राशि वालों को आज हर काम में मिलेगी सफलता, चिंता के बादल हट सकते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो