scriptग्रामीणों ने बैठक कर लिया निर्णय, चुनाव का करेंगे बहिष्कार, देखें वीडियो | villagers Election will boycott | Patrika News
शाहडोल

ग्रामीणों ने बैठक कर लिया निर्णय, चुनाव का करेंगे बहिष्कार, देखें वीडियो

शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

शाहडोलNov 21, 2018 / 12:57 pm

shubham singh

villagers Election will boycott

villagers Election will boycott

मंडला। मंडला विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुनेहरा के ग्रामीणों ने विधानसभा चुनाव बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। ग्रामीणों ने यह निर्णय ग्राम पंचायत में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ लिया है। ग्रामीणों का कहना है कि गंाव में ग्राम पंचायत सचिव और रोजगार सहायक की मिलीभगत से ग्राम पंचायत में पर्याप्त भ्रष्टाचार हुआ है। कोई भी काम जमीनी धरातल पर नहीं हुआ है। सारा काम कागजों पर हुआ है। गांव की नालियों से लेकर सड़कों का बुरा हाल है। ये सारे काम कागजों पर पूरे हो गए हैं। ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार की शिकायत करने पर भी अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की है। इससे मजबूर होकर चुनाव बहिष्कार करने का निर्णय किया गया है। अब गांव में कोई भी आ जाए गांव के लोग मतदान नहीं करेंगे। गांव में जनप्रतिनिधियों को भी प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। जनप्रतिनिधि भी गांव के विकास से कोसो दूर रहे हैं। हर चुनाव में गांव में आते हैं और विकास का काम करने की बात कहते हैं। इसके बाद जब चुनाव बीत जाती है तब फिर उनका दर्शन नहीं होता है। अब गांव की जनता नेताओं को समझ चुकी है। अब हमारी बारी है। उसका जबाब मतदान नहीं करके लिया जाएगा।


नहीं हुई कार्रवाई
मंडला विधान सभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुनेहरा ग्राम के लोगों ने चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है। ग्रामीण मोहन ने कहा कि सचिव व रोजगार सहायक की मिलीभगत से ग्राम पंचायत में पर्याप्त भ्रष्टाचार हुआ है। जिसकी शिकायत अधिकारियों से भी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अधिकारियों ने शिकायत के बाद भी आंख बंद कर ली। इससे सचिव और रोजगार सहायक की हिम्मत बढ़ गई और वे खुलेआम भ्रष्टाचार करने लगे हैं। ग्रामीणों ने एक बैठक करके अब चुनाव बहिष्कार करने का निर्णय कर लिया है। बैठक में गांव की महिलाएं और पुरूष उपस्थित रहे। सभी ने एक स्वर से यह निर्णय लिया है।

Home / Shahdol / ग्रामीणों ने बैठक कर लिया निर्णय, चुनाव का करेंगे बहिष्कार, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो