scriptभरभरा कर गिरी दीवार, महिला मजदूर की मौत, बेटा गंभीर | Wall collapsed, female laborer died, son serious | Patrika News
शाहडोल

भरभरा कर गिरी दीवार, महिला मजदूर की मौत, बेटा गंभीर

अस्पताल में तड़पता रहा युवक, ठेकेदार और भवन स्वामी ने नहीं ली सुधनगर के बुढ़ार चौक के समीप की घटना, जांच में जुटी पुलिस

शाहडोलJan 24, 2022 / 09:23 pm

shubham singh

भरभरा कर गिरी दीवार, महिला मजदूर की मौत, बेटा गंभीर

भरभरा कर गिरी दीवार, महिला मजदूर की मौत, बेटा गंभीर


शहडोल. नगर के बुढ़ार चौक समीप भवन निर्माण में लगे मजदूर उस वक्त हादसे का शिकार हो गए जब निर्माण स्थल पर पहले से बनी मिट्टी की दीवार भर-भराकर गिर पड़ी। हादसे में एक महिला मजदूर और उसका बेटा दीवार की चपेट में आ गए। जिसमें महिला मजदूर की अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो गई वहीं उसके बेटे को गंभीरावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इस दौरान अस्पताल न तो संबंधित ठेकेदार ही पहुंचा और न ही भवन स्वामी ने ही घायल की सुध ली। मामले में अस्पताल चौकी पुलिस ने पीएम कराते हुए शव परिजनों को सौंपा दिया है। जानकारी के अनुसार नगर के बुढ़ार चौक के समीप स्थित ठारवानी टीव्ही पैलेस के पीछे चल रहे भवन निर्माण में पाली थानान्तर्गत बड़वाही निवासी सोनी बाई पति सुखलाल सिंह अपने बेटे सुदर्शन सिंह के साथ काम करने आई थी। सुबह जैसे ही मां और बेटा निर्माण स्थल पर पहुंचे इसी दौरान पहले से वहां बनी मिट्टी की दीवार भर-भराकर गिर गई। इस हादसे में मां बेटे दीवार के नीचे दब गए। आनन-फानन में दोनों को जिला चिकित्सालय लाया गया। इस दौरान महिला सोनी बाई की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। वहीं हादसे में घायल सुखलाल सिंह को परिजनों के द्वारा जिला चिकित्सलाय में भर्ती कराया गया है।
तड़पता रहा घायल, किसी ने नहीं ली सुध
जिला चिकित्सालय में इलाजरत हादसे में घायल सुखलाल सिंह वार्ड में तड़पता रहा वहीं उसकी मांं का शव जिला चिकित्सालय परिसर में पड़ा रहा। इस बीच न तो संबंधित ठेकेदार ही जिला चिकित्सालय पहुंचा और न भी भवन निर्माण करा रहे भवन स्वामी ने ही घायल की सुध ली। अस्पताल चौकी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शव का पीएम कराते हुए परिजनों को सौंप दिया है।
कोतवाली नहीं पहुंचा मामला
कोतवाली थानाक्षेत्र में सुबह दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई वहीं एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। कोतवाली थाना के जिम्मेदारों को देर शाम तक इसकी भनक भी नहीं लग पाई। कोतवाली पुलिस का कहना था कि उनके पास न तो कोई फरियादी पहुंचा और न ही अस्पताल चौकी से ही कोई सूचना पहुंची। सवाल यह है कि पूरा दिन बीत गया और नगर में घटी इतनी बड़ी घटना की भनक शहर की पुलिस को नहीं लग पाई। ऐसे में पुलिस के खुफिया तंत्र पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं।
शासकीय भूमि पर भवन निर्माण
उक्त हादसे के बाद जनचर्चा यह है भी कि निर्माण कार्य शासकीय भूमि पर कराया जा रहा था। शासकीय भूमि पर भवन निर्माण कराए जाने के चलते भवन निर्माण कर्ता जल्द से जल्द काम पूरा कराने के होड़ में लगे थे। इसी होड़ ने एक गरीब महिला मजदूरी की जान ले ली वहीं उसका बेटी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है।
घटना के संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है। अभी तक न तो कोई फरियादी थाना पहुंचा है और न ही अस्पताल चौकी से ही किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्त हुई है।
रत्नात्बर शुक्ला, थाना प्रभारी कोतवाली

Home / Shahdol / भरभरा कर गिरी दीवार, महिला मजदूर की मौत, बेटा गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो