script#coronavirus-मौसम भी बढ़ा रहा है कोरोना का खौफ, तापमान में नहीं हो रही है वृद्धि | Weather is also increasing, fear of Corona, temperature is not increas | Patrika News
शाहडोल

#coronavirus-मौसम भी बढ़ा रहा है कोरोना का खौफ, तापमान में नहीं हो रही है वृद्धि

आसमान पर रहा बादलों का डेरा, कम हो गई धूप की तपिश, उत्तरी हवाएं नहीं होने दे रही है गरमी का एहसास
 

शाहडोलApr 04, 2020 / 08:06 pm

brijesh sirmour

#coronavirus-मौसम भी बढ़ा रहा है कोरोना का खौफ, तापमान में नहीं हो रही है वृद्धि

#coronavirus-मौसम भी बढ़ा रहा है कोरोना का खौफ, तापमान में नहीं हो रही है वृद्धि

शहडोल. जिले में उत्तर से आने वाली हवाओं ने एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल दिया। दोपहर में अचानक आसमान पर बादलों ने अपना डेरा जमा लिया और धूप की तपिश कम हो गई और ठंड का एहसास होने लगा। न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। दिन व रात का तापमान भी सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। इस कारण मौसम में कुछ ठंडक रही और गर्मी का एहसास नहीं हो सका। जानकारों की माने तो अप्रैल माह में हवा का रुख पश्चिम से उत्तर रहता है, लेकिन इस बार हवा उत्तर से पश्चिम की ओर से चल रही है। इस कारण हवा में ठंडक आ रही है। दिन व रात के तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हो पा रही है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। उत्तर की हवा ने दिन में सूरज की तपिश को भी कम कर दिया है।
7 को हो सकती है बारिश
मौसम विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार आगामी 7 अपै्रल को जिले में बारिश होने की संभावना है। आगामी 8 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 से 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। सुबह आद्र्रता 48 प्रतिशत और दोपहर में 24 प्रतिशत आद्र्रता रहने का अनुमान है। हवा की गति 8 से 9 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की संभावना है।
10 से बढ़ेगा तापमान
जानकारों की माने तो इस महीने एक और पश्चिमी विक्षोभ गुजरने वाला है।जो पांच अपै्रल की रात से प्रभावी होगा और 8 अप्रैल को इसका असर खत्म हो जाएगा। इसके बाद 10 अप्रैल से तापमान में बढ़ोतरी शुरू होगी और तेजी से तापमान बढ़ेगा।

Home / Shahdol / #coronavirus-मौसम भी बढ़ा रहा है कोरोना का खौफ, तापमान में नहीं हो रही है वृद्धि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो