scriptजब आधी रात को शहर में घूमने लगे एसडीएम | When the SDM started roaming in the city at midnight | Patrika News
शाहडोल

जब आधी रात को शहर में घूमने लगे एसडीएम

आखिर रात में क्यों घूम रहे थे एसडीएम पढि़ए पूरी खबर

शाहडोलDec 06, 2017 / 02:15 pm

Shahdol online

When the SDM started roaming in the city at midnight

When the SDM started roaming in the city at midnight

आधी रात शहर में घूमे सोहागपुर एसडीएम, बंद कराया डीजे साउंड

शहडोल- शहर के भीतर दस बजे के बाद तीव्र आवाज में बजने वाले डीजे साउंड संचालकों पर एसडीएम ने सोमवार को शिकंजा कसते हुए कार्रवाई की। आधी रात एसडीएम सोहागपुर लोकेश कुमार जागीड़ शहर में घूमते हुए सोहागपुर सहित शहर के कई वैवाहिक समारोह में पहुंच गए। पुलिस बल की मौजूदगी में यहां पर तेज आवाज में बजने वाले डीजे साउंड को बंद कराया। इसके अलावा जयस्तंभ से गुजर रही बारात को भी रोककर समझाइश दी और डीजे का साउंड धीरे कराया। इसके बाद मंगलवार को एसडीएम लोकेश ने डीजे संचालकों की बैठक ली। जहां पर हिदायत दी कि बुकिंग के दौरान ही सभी शर्ते स्पष्ठ कर दें अन्यथा डीजे जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा निर्देशित किया कि रात दस बजे के बाद डीजे पूरी तरह प्रतिबंधित है। दस बजे के पूर्व भी एक निर्धारित सीमा में डीजे बजाना होगा।
————————
शहर में जलने लगे अलाव
शहडोल – सर्द हवाओं के कारण शहर का न्यूनतम पारा ५ डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है शहर में ठिठुरती ठंड में सहारे देने के लिए नपा द्वारा आखिरकार अलाव की व्यवस्था शुरू कर दी है। सोमवार को जहां शहर का न्यूनतम पार ५ डिग्री सेल्सिय दर्ज किया गया था, वहीं मंगलवार को न्यूनतम तापमान ९ डिसे रहा। दिन के समय चिलचिलाती धूप तो रहती है, लेकिन शाम होते ही सर्द हवाओं का चलना शुरू हो जाता है। रात और सुबह सर्द हवाओं से कपकपाती ठंड महशूस की जा रही है। ठंड को देखते हुए नगर पालिका द्वारा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, जिला अस्पताल, गांधी चौक सहित प्रमुख स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। इससे पहले विगत १५ दिनों से लोग सार्वजनिक स्थानों पर ठिठुरते देखे जा रहे थे। सबसे ज्यादा परेशानी बस स्टैंड और जिला अस्पताल में देखने मिल रही थी। बस स्टैंड में रात के समय बसों से यात्रा करने वाले और जिला अस्पताल में मरीजों के परिजन भी ठंड कपकपाते रहते थे।
————————–
मण्डी समितियों का चुनाव निरस्त
शहडोल – दिसंबर महीने में मण्डी समितियों के होने वाले चुनाव को लेकर राज्य शासन ने ५ दिसंबर को आदेश जारी करते हुए ६ महीने तक की रोक लगा दी है। उप सचिव किसान कल्याण तथाकृषि विकास बीएस धुर्वे के अनुसार राज्य सरकार की राय में मण्डी समितियों का निर्वाचन प्रदेश में अल्पवर्षा से ग्रसित होने से सूखे की स्थिति के कारण नियत समय में कराना संभव नहीं है। राज्य सरकार वर्तमान निर्वाचित मण्डी समितियों की अवधि में वर्तमान अवधि के समाप्त होने की तारीख से छह माह तक के लिए या मण्डी समितियों के नए निर्वाचन होने तक जो पूर्वतर हो वृद्धि करती है।

Home / Shahdol / जब आधी रात को शहर में घूमने लगे एसडीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो