scriptchinmayanand case: ब्लैकमेलिंग के आरोपी भाजपा नेताओं के समन जारी | chinmayanand case: BJP leaders accused of blackmailing issued summons | Patrika News
शाहजहांपुर

chinmayanand case: ब्लैकमेलिंग के आरोपी भाजपा नेताओं के समन जारी

ब्लैकमेलिंग के आरोपी बनाए गए दोनों बीजेपी नेताओं को कोर्ट से समन जारी किए गए हैं।
भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री डीपीएस राठौर और भाजपा नेता अजीत सिंह का नाम भी विशेष एसआईटी ने चार्जशीट में शामिल किया था।
डीसीबी के चेयरमैन डीपीएस राठौर और भाजपा नेता अजीत सिंह ने स्वामी चिन्मयानन्द से सवा करोड़ रुपए की मांग की थी।
 
 

शाहजहांपुरNov 16, 2019 / 11:19 am

jitendra verma

शाहजहांपुर। स्वामी चिन्मयानन्द swami chinmayanand मामले में ब्लैकमेलिंग के आरोपी बनाए गए दोनों बीजेपी नेताओं BJP leaders को कोर्ट court से समन जारी किए गए हैं। समन प्राप्त होने पर भाजपा के दोनों नेताओं को अन्य आरोपियों के साथ 19 नवंबर को कोर्ट में पेश होना होगा। भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री एवं जिला सहकारी बैंक DCB के चेयरमैन डीपीएस राठौर और भाजपा नेता अजीत सिंह का नाम भी विशेष जांच दल SIT ने अपनी चार्जशीट में शामिल किया था।
ये भी पढ़ें

चिन्मयानंद केसः 4700 पन्नों की चार्जशीट अदालत में दाखिल

सवा करोड़ की मांग की
डीसीबी के चेयरमैन डीपीएस राठौर और भाजपा नेता अजीत सिंह ने स्वामी चिन्मयानन्द से सवा करोड़ रुपए की मांग की थी। चिन्मयानन्द ने विशेष जांच दल (एसआईटी) को इस बारे में पूछताछ के दौरान बताया भी था कि ये दोनों अंतिम समय तक वीडियो के बदले रुपए देने का दबाव बना रहे थे।एसआईटी ने डीसीबी चेयरमैन डीपी सिंह व अजीत सिंह को भी आरोपी बनाया है। इनको आईपीसी की धारा 385 , 201 व 506 का आरोपी बनाया गया है।
चिन्मयानन्द केस में बड़ा खुलासाः भाजपा नेताओं ने स्वामी से मांगे थे सवा करोड़ रुपये

कोर्ट में होना होगा पेश
कोर्ट से समन जारी होने के बाद अगर दोनों नेता समन रिसीव करते हैं तो उन्हें मुख्य न्यायायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) कोर्ट में पेश होना होगा। ऐसे में माना जा रहा है कि इनकी पेशी भी ब्लैकमेलिंग के अन्य आरोपित लॉ की छात्रा, संजय सिंह, विक्रम और सचिन के साथ 19 नवंबर को हो सकती है।

Home / Shahjahanpur / chinmayanand case: ब्लैकमेलिंग के आरोपी भाजपा नेताओं के समन जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो