scriptइस जेल में पांच कैदी हुए यूपी बोर्ड परीक्षा में पास, अब जेल अधीक्षक करेंगे सम्मानित | five prisoners will be rewarded in jail for passing UP Board 2018 exam | Patrika News
शाहजहांपुर

इस जेल में पांच कैदी हुए यूपी बोर्ड परीक्षा में पास, अब जेल अधीक्षक करेंगे सम्मानित

कैदियों पर हैं हत्या, दहेज व रेप जैसे आरोप।

शाहजहांपुरApr 30, 2018 / 01:14 pm

suchita mishra

What happened that the prisoners did the doctor salute

What happened that the prisoners did the doctor salute

शाहजहांपुर। यूपी बोर्ड 2018 का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 29 अप्रैल को घोषित हुआ है। इस दौरान जिला जेल में बंद पांच कैदियों ने भी परीक्षा पास की है। पास होने वाले कैदी हत्या और रेप के आरोप मे जेल मे बंद हैं। कैदियों की सफलता पर जेल अधीक्षक ने राकेश कुमार उन्हें शुभकामनाएं दीं, साथ ही कहा कि आगे भी जो कैदी पढ़ना चाहेगा, उसे पूरी छूट दी जाएगी। जेल अधीक्षक का कहना है कि परीक्षा में पास होने के कैदियों को सम्मानित किया जाएगा ताकि अन्य कैदियों में भी पढ़ाई के प्रति रुचि बढ़े।
दरअसल जिला जेल कारागार में बंद पांच कैदियों ने इस साल हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा दी थी। इनमें से तीन ने हाई स्कूल की परीक्षा दी थी और दो ने इंटरमीडिएट की। परिणाम घोषित होने पर पांचों विद्यार्थियों ने परीक्षा पास कर ली। हाई स्कूल के छात्रों में हरिओम वर्मा निवासी कैलहा थाना कांट का रहने वाला है। वो फिलहाल दहेज व हत्या के आरोप मे जेल मे बंद है। दूसरा कैदी राम सुआ थाना कांट के मङिगवां गांव का रहने वाला है। वो भी दहेज व हत्या के आरोप मे जेल में बंद है। तीसरा कैदी अतुल अवस्थी जो जिला फर्रूखाबाद का रहने वाला है। अतुल पर हत्या का आरोप है। हाईस्कूल मे पास होने वाले कैदियों में दो सैकेंड डिवीजन हैं जबकि एक थर्ड डिवीजन से पास हुआ है।

वहीं इंटर की परीक्षा देने वाले छात्रों मे धर्मेन्द्र कुमार वर्मा थाना पुवायां के ग्राम महुई का रहने वाला है। धर्मेन्द्र भी दहेज व हत्या के आरोप मे जेल की सजा काट रहा है। बताया जा रहा है कि पढ़ने की चाहत रखने वाले धर्मेन्द्र ने जब जेल अधीक्षक से इंटर की परीक्षा देने की बात की तो जेल अधीक्षक ने उसका हौसला बढ़ाते हुए इंटर का फॉर्म भरवाया और आज धर्मेन्द्र इंटर पास कर चुका है। दूसरा कैदी इंटर मे पास होने वाला मुकेश राठौर है। ये थाना सदर बाजार के मोहल्ला अशफाक नगर चौकी क्षेत्र का रहने वाला है। कैदी मुकेश रेप के आरोप मे जेल मे बंद है। मुकेश ने भी इंटर की परीक्षा पास कर ली है। इंटर की परीक्षा देने वाले कैदियों मे एक फर्स्ट डिवीजन और दूसरा सैकेंड डिवीजन पास हुआ है।
सम्मानित होंगे कैदी
इस बारे में जेल अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि जेल मे बंद पांच कैदियों ने इंटर और हाईस्कूल की परीक्षा पास की है। कैदियों के पास होने पर जेल मे खुशी का माहौल है। पास होने वाले कैदियों को सम्मानित भी किया जाएगा ताकि उनका हौसला बढे और आगे भी इसी तरह से पढ़ाई जारी रखे।

Home / Shahjahanpur / इस जेल में पांच कैदी हुए यूपी बोर्ड परीक्षा में पास, अब जेल अधीक्षक करेंगे सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो