scriptमतदान के बाद गठबंधन का हंगामा, सड़क जाम, मंत्री के खिलाफ नारेबाजी, देखें वीडियो | Lok Sabha Election 2019 SP BSP alliance demanded Re poll in shahjahanp | Patrika News
शाहजहांपुर

मतदान के बाद गठबंधन का हंगामा, सड़क जाम, मंत्री के खिलाफ नारेबाजी, देखें वीडियो

आरोपः खराब मशीनों को नहीं बदला गया, मतदान प्रभावित किया
मांगः जहां ईवीएम खराब हुई हैं, वहां फिर से मतदान कराया जाए

शाहजहांपुरApr 30, 2019 / 10:32 am

suchita mishra

शाहजहांपुर के प्रत्याशी

शाहजहांपुर के प्रत्याशी

शाहजहांपुर। लोकसभा चुनाव 2019 के चतुर्थ चरण में शाहजहांपुर में मतदान के बाद खूब हंगामा हुआ। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सपा-बसपा नेताओं ने कलक्ट्रेट में जमकर हंगामा काटा। सड़क जाम की। साथ ही उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना पर भी गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है। गठबंधन ने मांग की है कि गड़बड़ी वाले मतदान केंद्रों पर दोबारा से मतदान कराया जाए। गठबंधन ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह सड़कों पर उग्र आंदोलन करेंगे। शाहजहांपुर लोकसभा क्षेत्र में मतदान 29 अप्रैल को हुआ था।
मंत्री पर भी आरोप

चौथे चरण के मतदान के दिन शाहजहांपुर में कई जगहों पर ईवीएम के खराब होने की शिकायतें मिली थी। गठबंधन का आरोप है कि जिन मतदान केंद्रों पर गठबंधन की जीत हो रही थी, वहां पर ईवीएम मशीनों को खराब कर दिया गया। मशीनों में गड़बड़ी की खबर के बाद गठबंधन से बसपा प्रत्याशी अमर चंद जौहर और सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खां सहित सैकड़ों समर्थकों ने कलेक्ट्रेट में जमकर हंगामा काटा। यहां समर्थकों ने प्रशासन और कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नाराज समर्थकों ने सड़क को जाम कर दिया।
उग्र आंदोलन करने की धमकी

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष तनवीर खान का कहना है कि मंत्री के इशारे पर शहर के लगभग 90 मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी करके गठबंधन के प्रत्याशी को हराने की कोशिश की गई है। गठबंधन की मांग है कि गड़बड़ी वाले मतदान केंद्रों पर दोबारा से मतदान कराया जाए। मांग पूरी ना होने पर गठबंधन ने उग्र आंदोलन करने की धमकी दी है।
मशीन खराब होने की रिपोर्ट सौंप दी है

अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र सिंह का कहना है कि जहां मशीनें खराब हुई हैं, उन मतदान केंद्रों की रिपोर्ट ऑब्जर्वर को सौंप दी गई है। स्क्रूटनी और पार्टियों की आपत्ति के बाद ऑब्जर्वर अंतिम फैसला लेंगे।

ये प्रत्याशी मैदान में
27- शाहजहांपुर (14 प्रत्याशी)

अमरचंद जौहर, बसपा, शिक्षा- स्नातक

अरुण कुमार सागर, भाजपा, शिक्षा-इंटर

ब्रह्मस्वरूप सागर, कांग्रेस, शिक्षा- स्नातक

मनीष चंद्र कोरी, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया

किशन लाल, संयुक्त विकास पार्टी
कुंवर पास सिंह गौतम, जनसेवा सहायक पार्टी

धर्मवीर वाल्मीकि, भारतीय वैचारिक पार्टी

नरवीर फौजी, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया

मनोहर लाल सरोज, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस राष्ट्रीय आजाद पार्टी

रमेश चंद्र वर्मा, मानव क्रांति पार्टी
सोहन पाल उर्फ सोनपाल, भारतीय कृषक दल

अरुण कुमार, निर्दलीय

विनीत, निर्दलीय

श्यामाचरण, निर्दलीय

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Shahjahanpur / मतदान के बाद गठबंधन का हंगामा, सड़क जाम, मंत्री के खिलाफ नारेबाजी, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो