scriptचुनाव मैदान में उतरेंगी राजघराने की बड़ी बहू, भाजपाइयों के उड़े होश | Neelima prasad may be bjp candidate for nagarpalika chairman election | Patrika News

चुनाव मैदान में उतरेंगी राजघराने की बड़ी बहू, भाजपाइयों के उड़े होश

locationशाहजहांपुरPublished: Oct 29, 2017 07:32:19 pm

नीलिमा प्रसाद का भाजपा से शाहजहांपुर नगरपालिका चेयरमैन पद का टिकट लगभग पक्का माना जा रहा है।

Nilima prasad

Nilima prasad

शाहजहांपुर। प्रसाद भवन की बड़ी बहू नीलिमा प्रसाद का भाजपा से शाहजहांपुर नगरपालिका चेयरमैन पद का टिकट लगभग पक्का माना जा रहा है। इस खबर ने नगरपालिका चेयरमैन पद का चुनाव लड़ने को बेताब भाजपाइयों को चारों खाने चित कर दिया है। नीलिमा प्रसाद शाहजहांपुर के राजघराने के बड़े कुंवर जयेश प्रसाद की पत्नी हैं।

एक दो दिन में औपचारिक ऐलान
पत्रिका टीम से फोन पर हुई बातचीत में जयेश प्रसाद ने बताया कि चेयरमैन पद के टिकट पर नीलिमा प्रसाद के नाम पर भाजपा हाईकमान ने मुहर लगा दी है। एक दो दिन में औपचारिक ऐलान हो जाएगा। हालांकि भाजपा की ओर से इस पर कोई भी बयान नहीं आया है। इससे पहले नीलिमा प्रसाद के भाजपा से चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश मिश्रा ने कहा था कि राजनीति तिकड़म और भाग्य खेल है।

भाजपा के दावेदारों में छाया सन्नाटा
शाहजहांपुर जिले में 10 नगर निकाय है। शाहजहांपुर नगर पालिका से चुनाव लड़ने के लिए एक अनार सौ बीमार जैसे हालत हैं। जिसमें अकेले भाजपा में ही दो दर्जन से अधिक लोग टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं, लेकिन प्रसाद भवन की बड़ी बहू नीलिमा प्रसाद का भाजपा से टिकट पक्का होने की खबर से दावेदारों में सन्नाटा छा गया है।

चचेरे भाई हैं राहुल गांधी के करीबी
बता दें कि जयेश प्रसाद कांग्रेस नेता और राहुल गांधी के करीबी जितिन प्रसाद के चचेरे भाई हैं। उन्होंने हाल ही में भाजपा ज्वाइन की है। इससे पहले जयेश प्रसाद समाजवादी पार्टी में थे। वो एमएलसी भी रह चुके हैं। जयेश प्रसाद को बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का भी करीबी माना जाता है।

गुटबाजी के आसार
टिकट की दावेदारी के लिए आए आवेदनों में यूपी कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना व मोदी मंत्रिमंडल की मंत्री कृष्णराज की गुटबाजी का भी असर दिखाई दे रहा है। एक अनार सौ बीमार की तरह एक-एक सीट पर से दो दर्जन से अधिक दावेदार अपने आपको जिताऊ और टिकाऊ मानकर आवेदन दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो