scriptशोहदे से परेशान 10वीं की छात्रा ने जहर खाकर दी जान | School Girl Commit Suicide due to harassment by Ruffian | Patrika News
शाहजहांपुर

शोहदे से परेशान 10वीं की छात्रा ने जहर खाकर दी जान

परिजनों ने खुटार थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत भी की थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

शाहजहांपुरDec 27, 2017 / 12:18 pm

अमित शर्मा

Commit Suicide
शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश में अब एन्टी रोमियों स्क्वायड दम तोड़ चुका है। आलम ये है कि कई लड़कियां परेशान होकर अपनी जान दे चुकी हैं। ताजा मामला शाहजहांपुर का है जहां छेड़छाड़ से परेशान कक्षा दस की एक नाबालिग छात्रा के जहर खाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। छात्रा के परिजनों का आरोप है कि शोहदे के परेशान करने से नाबालिग ने जहर खाकर खुदखुशी कर ली। घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

दो दिन पहले ही जेल से छूट कर आया था आरोपी

घटना थाना खुटार क्षेत्र के एक गांव की है जहां कक्षा दस में पढ़ने वाली एक छात्रा को गांव का नीतेश पिछले कई महीने से परेशान कर रहा था। एक महीने पहले ही परिजनों ने गांव के शोहदे के खिलाफ पीलीभीत के सेहरामउ उत्तरी थाने में छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपी युवक एक महीने जेल में रहकर दो दिन पहले ही जमानत पर छूट कर आया था। जेल से जमानत पर घर आते ही उसने फिर से छात्रा के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। इतना ही नहीं युवक ने छात्रा को बदनाम करने की धमकी भी दी। छात्रा के परिजनों का आरोप है कि इसी धमकी और छेड़ छाड़ से आहत होकर छात्रा ने जहर खाकर आत्म हत्या कर ली। परिजनों की मानें तो उन्होंने खुटार थाने को आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत भी की थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। फिलहाल छात्रा के आत्महत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश की जा रही है।

एंटी रोमियो दल का नहीं दिख रहा खौफ

ख़ास बात ये भी है कि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सीएम की कुर्सी पर बैठते ही शोहदों के खिलाफ कार्रवाई की मुहिम छेड़ी थी। कार्रवाई के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड भी बनाये गए लेकिन अब ये मुहिम सिर्फ पुलिस के पास फाइलों में ही दबी हुई है। इस छात्रा की तरह शोहदों से परेशान होकर छात्राएं या तो घर बैठ रही हैं नहीं तो तमाम शोहदों से दुखी होकर आत्मघाती कदम उठा रही हैं।

Home / Shahjahanpur / शोहदे से परेशान 10वीं की छात्रा ने जहर खाकर दी जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो