scriptमुस्लिम परिवार ने दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश, निकाह के कार्ड पर छपवाए श्रीराम-सीता | Shri Ram Sita Picture on Nikah Card By Muslim Family Ibadat Ali | Patrika News
शाहजहांपुर

मुस्लिम परिवार ने दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश, निकाह के कार्ड पर छपवाए श्रीराम-सीता

मुस्लिम परिवार ने अपनी बेटी के निकाह के कार्ड में भगवान श्रीराम और माता सीता के फोटो छपवाए हैं। मुस्लिम परिवार की इस सोच की हर तरफ तारीफ हो रही है।

शाहजहांपुरApr 25, 2019 / 07:22 pm

अमित शर्मा

Lord Rama

मुस्लिम परिवार ने दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश, निकाह के कार्ड पर छपवाए श्रीराम-सीता

शाहजहांपुर। एक तरफ देश में हिंदू-मुस्लिम के नाम पर लोगों को बांटने की कोशिश की जा रही है। राजनीति के लिए लोगों को धर्म जाति में बांटा जा रहा है। ऐसे में शहीदों के शहर से सर्वधर्म समभाव की तस्वीर सामने आई है। एक मुस्लिम परिवार ने अपनी बेटी के निकाह के कार्ड में भगवान श्रीराम और माता सीता के फोटो छपवाए हैं। मुस्लिम परिवार की इस सोच की हर तरफ तारीफ हो रही है।
1800 हिंदुओं के बीच अकेला मुस्लिम परिवार

शाहजहांपुर जिले के अल्हागंज स्थित चिलौआ गांव में रहेन वाले इबादत अली की बेटी का निकाह है। इस गांव में 1800 लोगों की कुल आबादी है, जिसमें से इबादत अली का अकेला मुस्लिम परिवार है। फिर भी इबादत का कहना है कि उन्हें आज तक ऐसा महसूस नहीं हुआ कि वह किसी अन्य धर्म संप्रदाय के लोगों के बीच अकेले रह रहे हैं। इबादत का परिवार सभी हिंदू परिवारों को भी धूमधाम से मनाता है। नवरात्र के व्रत भी रखता है। उनके त्यौहारों में हिंदू परिवार भी शरीक होते हैं। हिंदुओं के त्यौहार में वो शरीक होते हैं।
‘हमें अल्लाह और ईश्वर दोनों से प्यार’

इबादत अली की बेटी रूख्सार बनो का निकाह 30 अप्रैल को होना तय हुआ है। बेटी के निकाह के मौके पर भी इबादत ने सर्वधर्म समभाव का संदेश दिया है। उन्होंने निकाह के लिए कार्डों पर भगवान राम माता सीता का फोटो इबादत अली ने निकाह के लिए जो कार्ड छपवाए हैं। उनपर भगवान श्रीराम और सीता माता की तस्वीर छपवाई है। हर तरफ इबादत अली की इस सोच की तारीफ हो रही है। इबादत अली की पत्नी बेबी का कहना है कि हमें अल्लाह के साथा-साथ ईश्वर से भी प्यार है। दोनों हमारे जीवन का हिस्सा हैं।

Home / Shahjahanpur / मुस्लिम परिवार ने दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश, निकाह के कार्ड पर छपवाए श्रीराम-सीता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो