scriptलॉ छात्रा-चिन्मयानंद प्रकरण में जांच करने के लिए शाहजहांपुर पहुंची एसआईटी | SIT reaches Shahjahanpur to investigate into law student-Chinmayanand | Patrika News
शाहजहांपुर

लॉ छात्रा-चिन्मयानंद प्रकरण में जांच करने के लिए शाहजहांपुर पहुंची एसआईटी

लखनऊ से शाहजहांपुर पहुंची टीम में एक आईजी, दो एसएसपी, एडिशनल एसपी व अन्य अधिकारी शामिल हैं।

शाहजहांपुरSep 06, 2019 / 04:20 pm

अमित शर्मा

शाहजहांपुर। लॉ छात्रा द्वारा स्वामी चिन्मयानंद पर लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद सुप्रीमकोर्ट के आदेश पर उत्तर प्रदेश के मुख्यसचिव द्वारा गठित एसआईटी जांच करने के लिए शाहजहांपुर पहुंच चुकी है। यह एसआईटी इस प्रकरण की जांच करेगी।
यह भी पढ़ें

चिन्मयानंद केस: सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद मुख्यसचिव ने इन आला अधिकारियों को दी एसआईटी गठन की जिम्मेदारी

लखनऊ से शाहजहांपुर पहुंची टीम में एक आईजी, दो एसएसपी, एडिशनल एसपी व अन्य अधिकारी शामिल हैं। एसआईटीम में शामिल शामिल अधिकारियों ने जिले के आला पुलिस अधिकारियों से मीटिंग की। पुलिस अधिकारियों द्वारा प्रकरण से संबंधित अभिलेख टीम को दिए हैं।
यह भी पढ़ें

एक बार फिर सुर्खियों में आए स्वामी चिन्यमानंद, पढ़िए विवादों की पूरी कहानी, देखें वीडियो

उधर स्वामी चिन्मयानंद ने भी बड़ा बयान दिया है। उनके अनुसार उनके खिलाफ ये साजिश किसी तरह उनकी गिरफ्तारी कराने के लिए रची गई थी। यदि छात्रा न मिलती तो उसकी हत्या की जा सकती थी, ताकि हत्या का आरोप उन पर आए। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के स्वत: संज्ञान लेने से साजिशकर्ताओं के मंसूबों पर पानी फिर गया। पुलिस ने समय रहते छात्रा को बरामद कर उसे सुरक्षा दे दी। अब आगे पूरा सच एसआईटी जांच में सामने आ जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके कॉलेज को यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाए जाने का प्रयास है। इस कार्य को भी रोकने की साजिश है।

Home / Shahjahanpur / लॉ छात्रा-चिन्मयानंद प्रकरण में जांच करने के लिए शाहजहांपुर पहुंची एसआईटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो