ताबड़तोड़ वारदात के बाद एक्शन में कप्तान, बनाया ये प्लान

बेखौफ अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए यहां अब पुलिस एक्शन मोड में आ गई है, पुलिस अधीक्षक एस चिनप्पा खुद भी मैदान में उतर आये हैं।

By: अमित शर्मा

Published: 24 May 2018, 07:29 PM IST

शाहजहांपुर। योगी सरकार की मंशा के अनुरूप योगी के कप्तान अब एक्शन में दिखाई पड़ रहे हैंं। यूपी के शाहजहांपुर में पटरी से उतर रही कानून व्यवस्था को वापस पटरी पर लाने और जिले में बेखौफ अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए यहां अब पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। इसी एक्शन के चलते यहां पुलिस अधीक्षक एस चिनप्पा खुद भी मैदान में उतर आये हैं। यहां एसपी ने पूरे शहर की कानून व्यवस्था का जायजा लेने और गुण्डों का पता लगाने के लिए एक साथ दो दर्जन से ज्यादा टीमों को रवाना किया है। जो जिले की गली मोहल्लों में ग्राउण्ड जीरो पर कानून व्यवस्था का जायजा लेंगे और रिपोर्ट एसपी को देंगे। एसपी का कहना है कि पुलिस के इस एक्शन मोड से गुण्डे और अराजक तत्व बच नहीं पायेंगे।

ग्राउंड जीरो पर परखी जाएगी कानून व्यवस्था

दरअसल जिले में बढ़ रहे अपराध और अपराधियों ने पुलिस की नाक में दम कर दिया है। जिसके चलते पुलिस विभाग की लगातार फजीहत हो रही है। इसीके चलते नवागत और तेज तर्रार एसपी एस चिनप्पा ने पुलिसकर्मियों को ग्राउण्ड जीरो पर जाकर कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने को लेकर एक खास प्लान तैयार किया है। यहां के खिरनी बाग चैराहे पर थाने की चीता मोबाइल, डायल 100 बाइकर्स सहित तीन थानों की पुलिस की दो दर्जन से ज्यादा टीमों को अचानक फरमान सुनाकर बुलाया। जहां एसपी ने पहले तो पुलिसकर्मियों के वाहनों का रखरखाव चेक किया इसके बाद उन्होंने पुलिस की टीमों को दिशा निर्देश दिये। टीमों को शहर की हर गली में भेजा जायेगा जहां वो आम लोगों से गुण्डों और अराजक तत्वों का ब्यौरा जुटाएंगे। साथ में ये भी पता लगाएंगे कि इलाके में कहीं कोई बड़ा अपराधी तो नहीं रहता है। इसके अलावा पुलिस रोजाना 10-10 लोगों से इसी तहर मिलकर उनसे समन्वय बढ़ाएगी। पुलिस का मानना है कि इस तरह से गुण्डों में खौफ पैदा होगा और कानून व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सकेगा।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned