script11 लाख की लूट का खुलासा : ऑटो चालकों ने लूटा था सर्राफा व्यवसायी को | Bullion businessman robbed csae expose, three Robbers arrested at kota | Patrika News
शाजापुर

11 लाख की लूट का खुलासा : ऑटो चालकों ने लूटा था सर्राफा व्यवसायी को

किशोरपुरा थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले सर्राफा व्यवसायी से 11 लाख रुपए के जेवरात लूटने के मामले का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

शाजापुरDec 21, 2016 / 07:55 am

shailendra tiwari

किशोरपुरा थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले सर्राफा व्यवसायी से 11 लाख रुपए के जेवरात लूटने के मामले का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपित की तलाश की जा रही है। वारदात को अंजाम देने वाले चारों आरोपित ऑटो चालक हैं। लुटेरों ने वारदात को अंजाम देने से पहले सर्राफ की दुकान के सामने ऑटो में बैठकर रैकी की थी। 
एसपी सवाई सिंह गोदारा ने बताया कि तलवंडी निवासी सर्राफा व्यवसायी नरेन्द्र मित्तल से 17 दिसम्बर की रात को बाइक सवार दो बदमाश 400 ग्राम सोने के जेवरात, दस हजार नकद व दुकान की चाबियां लूट कर ले गए थे। इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर एएसपी अनंत कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। 
जिसमें उप अधीक्षक राजेश मेश्राम, सीआई किशोरपुरा हीरालाल मीणा, शिवराज गुर्जर व हरीश भारती और हैड कांस्टेबल प्रताप सिंह को शामिल करते हुए अनुसंधान किया गया। टीम ने तकनीकी अनुसंधान के आधार पर मंगलवार को रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र से प्रताप नगर रेलवे कॉलोनी निवासी शकील खान (27), शिवपुरी के खतोरा हाल पुरोहित जी की टापरी निवासी प्रकाश कुशवाह (27) व मनोज उर्फ बीरा मेघवाल (21) को गिरफ्तार किया। इनके एक साथी सत्येन्द्र वारदात के बाद से फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है। 
दुकान से देखे नंबर, फोन कर किया कंफर्म

आरोपितों ने नरेन्द्र की दुकान के सामने पार्र्किंग में ऑटो खड़ा कर पहले रैकी की। इसके बाद उनकी दुकान के बाहर लिखे दोनों मोबाइल नम्बर नोट किए। जब मित्तल दुकान से रवाना हुए तो शकील ने दोनों मोबाइल नम्बरों पर फोन किए। इससे उसने कंफर्म किया कि नरेद्र का नम्बर कौन सा है। इसके बाद मित्तल को फोन किया। प्रकाश व सत्येन्द्र ने उससे लूट की वारदात को अंजाम दिया जबकि शकील व मनोज उनके साथ ऑटो में चल रहे थे। पुलिस जांच में पता चला कि जिस नंबर से फोन किया वह चोरी हो चुका था।
जेवरात बरामदगी के प्रयास 

एसपी ने बताया कि आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन्हें बुधवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेंगे। इसके बाद उनसे लूटे गए जेवरात व नकदी बरामदगी के प्रयास किए जाएंगे। 
सीआई की लापरवाही पर जांच जारी 

एसपी ने बताया कि वारदात के तुरंत बाद जानकारी मिलने व मौके पर पहुंचने पर भी इस बारे में अधिकाारियों को नहीं बताने व लापरवाही बरतने के मामले में सीआई हीरालाल मीणा की जांच की जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Home / Shajapur / 11 लाख की लूट का खुलासा : ऑटो चालकों ने लूटा था सर्राफा व्यवसायी को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो