script5 गिरफ्तार, शेष 16 की तलाश जारी | 5 arrested, seek release of remaining 16 | Patrika News
शाजापुर

5 गिरफ्तार, शेष 16 की तलाश जारी

कसेरा बाजार में लेनदेन को लेकर हुए विवाद को लेकर सकल पंच राठौर समाज मिला एसपी से

शाजापुरOct 01, 2018 / 09:55 pm

Gopal Bajpai

patrika

5 गिरफ्तार, शेष 16 की तलाश जारी

शाजापुर.

कसेरा बाजार में लेनदेन की बात को लेकर रविवार को हुए विवाद के बाद पुलिस ने रात में पूरे क्षेत्र में सर्चिंग की। इस मामले में हुई एक एफआइआर में पुलिस ने 11 नाजद सहित 10 अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। इसमें से सोमवार रात तक पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शेष की तलाश की जा रही है। जल्द ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात भी कही जा रही है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार विजय (24) पिता संजय राठौर निवासी कसेरा बाजार ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उधारी के पैसों के लेनदेन की बात को लेकर भूरा, इस्माइल, मजहर, नफीस, हफीज, कलवा, राशि, नफीज, अजहर, इलियास, इजराइल सहित 10 अन्य ने एकमत होकर रविवार रात को उसके, उसके भाई मोनू, चाचा जगदीश सहित अन्य परिजनों के साथ चाकू और डंडे से मारपीट की। सभी ने घर में घुसकर तोडफ़ोडक़र नुकसान भी पहुंचाया और जान से मारने की धौंस भी दी। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने कुल 8 धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। इसमें से पांच आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके है। गिरफ्तार हुए आरोपियों में भूरा पिता सुखिया खां, इस्माइल पिता बाबू खां, हफीज पिता गफ्फार, अजहर पिता गफ्फार और समीर उर्फ लड्डू को गिरफ्तार कर लिया है। शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है।

हिंदूवादी संगठनों ने दिया था 24 घंटे का समय
रात को हुए विवाद के बाद बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठन के सदस्य आजाद चौक में एकत्रित हो गए और मामले को लेकर जमकर विरोध जताया। संगठन के सदस्यों का कहना था कि इस तरह की वारदातें कई बार हो चुकी है। पुलिस को 24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुए सख्त कार्रवाई करना चाहिए। इस दौरान देर रात को आजाद चौक मेें एएसपी गोपाल धाकड़ के सामने बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध जताया। इस पर एएसपी धाकड़ ने नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कही। इसी बीच में भीड़ में शामिल एक युवक ने जब गलत बातें करना शुरू की तो एएसपी ने सार्वजनिक रूप से उसे फटकार लगाकर चुप कर दिया।

सकल पंच राठौर समाज ने सौंपा ज्ञापन
कसेरा बाजार में रविवार रात को राठौर परिवार पर हमला हुआ था। इस हमले में राठौर परिवार के सदस्य घायल हो गए थे। हमला करने वाले आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर सकल पंच राठौर समाज ने सोमवार को एक ज्ञापन एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान को सौंपा। सकल पंच राठौर समाज के अध्यक्ष अनोखीलाल राठौर और युवा अध्यक्ष महेश राठौर ने ज्ञापन में बताया कि समुदाय विशेष के लोगों ने संजय राठौर के परिवार पर प्राणघातक हमला किया, जिससे परिवार के युवा घायल हो गए. वहीं महिला और बच्चे दहशत में हैं। समाजजनों ने एसपी चौहान को ज्ञापन सौंपकर हमला करने वालों को शीघ्र गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। ज्ञापन सौंपते वक्त शिवनारायण राठौर, राजेश राठौर, इंदर राठौर, अशोक राठौर, महेश राठौर सहित बड़ी संख्या में समाजजन मौजूद थे। एसपी ने समाजजनों को बताया कि मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

इनका कहना है
कसेरा बाजार में हुए विवाद के बाद आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उनकी गिरफ्तार की जा रही है। अभी 5 आरोपी गिरफ्तार हो चुके है। शेष की तलाश की जा रही है। मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
– गोपाल धाकड़, एएसपी-शाजापुर

Home / Shajapur / 5 गिरफ्तार, शेष 16 की तलाश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो