script10 दिन में पूरा करना होंगे सारे काम, नहीं तो होगी परेशानी | All work will have to be completed in 10 days, otherwise there will be | Patrika News
शाजापुर

10 दिन में पूरा करना होंगे सारे काम, नहीं तो होगी परेशानी

नैक मूल्यांकन के लिए अभी-भी व्यवस्थाएं जुटाने में लगा हुआ कॉलेज प्रबंधन, बारिश के चलते अनेक कार्यों में आ रही परेशानी

शाजापुरSep 11, 2019 / 11:05 pm

Piyush bhawsar

All work will have to be completed in 10 days, otherwise there will be

10 दिन में पूरा करना होंगे सारे काम, नहीं तो होगी परेशानी

शाजापुर.

नैक मूल्यांकन के लिए अब 10 दिन का समय शेष बचा है। 10 दिन नैक की टीम नवीन कॉलेज पहुंचेगी और यहां की व्यवस्थाओं का भौतिक निरीक्षण करते हुए मूल्यांकन करेगी। नैक टीम से जो भी ग्रेड कॉलेज को मिलेगी उससे कॉलेज का विकास होगा। ऐसे में कॉलेज प्रबंधन को नैक टीम के सामने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना है। इसके लिए अभी तक भी कॉलेज की व्यवस्थाओं को बढ़ाने में जुटा हुआ है। हालांकि बारिश के चलते कई कार्यों में परेशानी भी आ रही है। जिससे अनेक कार्य नहीं हो पाए है।

नवीन कॉलेज में गत दिनों पहुंचे पीडब्ल्यूडी के इइ ने पुताई कार्य के लिए कहा था, लेकिन बारिश के कारण पुताई का कार्य नहीं हो पाया है। कॉलेज के नैक प्रभारी डॉ. एसके तिवारी का कहना है कि पीडब्ल्यूडी ने बारिश रूकने पर पुताई करवाने की बात कही है। हालांकि ये काम कब तक पूरा होगा इसके बारें में अभी कॉलेज प्रबंधन कुछ भी नहीं बता पा रहा है। इतना जरूर कहा जा रहा है कि नैक टीम आने के पहले अधिकांश व्यवस्थाओं को पूरा कर लिया जाएगा। इसी संबंध में बुधवार को नैक मूल्यांकन के लिए कॉलेज स्टॉफ सदस्यों की बैठक आयोजित कर सभी को अलग-अलग कार्यों का दायित्व सौंपा गया। बुधवार को ही नवीन कॉलेज पहुंचे कांग्रेस नेता आशुतोष शर्मा ने कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. आरकेएस राठौड़, नैक प्रभारी डॉ. तिवारी के साथ बैठक करके यहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। शर्मा ने कहा कि नैक टीम के सामने अच्छा प्रदर्शन रहे और कॉलेज को अच्छी से अच्छी ग्रेड मिले इसके लिए जो भी तैयारियां कर सकते हैं उसे करें। कहीं पर कोई परेशानी आती है तो उसकी जानकारी दें। जिससे उसका वरिष्ठ स्तर से निराकरण कराया जा सके।

कक्ष, परिसर और सुविधाघरों की हालत देखी
कॉलेज पहुंचे कांग्रेस नेता शर्मा ने प्रभारी प्राचार्य सहित अन्य के साथ मिलकर कॉलेज के सुविधाघरों की हालत देखी। यहां पर किए जाने वाले सुधार के संबंध में जानकारी लेते हुए कॉलेज प्रबंधन को जल्द से जल्द व्यवस्थाएं बदलने के लिए कहा। इसके बाद कॉलेज के कुछ कक्ष और परिसर की भी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए कहा गया। कॉलेज के अंदर कैमेस्ट्री लैब का भी शर्मा को प्राचार्य और अन्य स्टॉफ ने निरीक्षण कराया। यहां पर व्यवस्थाएं पहले से बदली हुई नजर आई। बताया गया कि लैब की पुताई कराने के साथ ही यहां की टेबलों की भी पुताई कराकर इसे व्यवस्थित किया गया है।

अभी ये काम होना है कॉलेज में
चर्चा के दौरान प्रभारी प्राचार्य और नैक प्रभारी ने बताया कि कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था के लिए आरओ फिल्टर लगाया जाना है। स्टॉफ कक्ष, डिपार्टमेंट और आइसीटी रूम में दरवाजे व खिड़कियों पर पर्दे लगाए जाएंगे। कॉलेज के पूरे भवन में छत पंखों की संख्या न के बराबर है। इस स्थिति में कॉलेज भवन में करीब 30-40 छत पंखे अलग-अलग कक्षों में लगाए जाएंगे। कॉलेज में लाइट फिटिंग को व्यवस्थित करने का कार्य किया जा रहा है। ऊर्जा बचत के मद्देनजर कॉलेज में सभी कक्षों में एलइडी बल्ब लगाए जाएंगे। दरवाजे और खिड़कियों पर रंग रोगन किया जाना है। कॉलेज के बास्केट बॉल मैदान के पास में एक्यूप्रेशर ट्रैक के लिए ऑर्डर दे दिया गया है। बारिश रुकने के बाद उसका भी काम लगाया जाएगा।

पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त कराने की रखी मांग
कॉलेज प्रबंधन ने शर्मा के समक्ष कॉलेज परिसर के अंदर पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त कराने की मांग रखी। प्रबंधन के अनुसार यदि मैदान को समतल करवाकर इस पर चूरी डलवा दी जाए तो व्यवस्थाएं सुधर जाएगी। प्रभारी प्राचार्य ने बताया कि कॉलेज के आसपास उगी हुई घास और झाडिय़ों को भी साफ कराया जा रहा है। कॉलेज प्रबंधन ने विश्वास दिलाया कि नैक टीम के आने के पहले उक्त सभी कार्यों को पूर्ण कर लिया जाएगा।

Home / Shajapur / 10 दिन में पूरा करना होंगे सारे काम, नहीं तो होगी परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो