scriptरेलवे फाटक से वाहन गुजर रहे थे, अचानक आ गई ट्रेन… | Averted from a big accident, the railway gate remained open | Patrika News
शाजापुर

रेलवे फाटक से वाहन गुजर रहे थे, अचानक आ गई ट्रेन…

सूचना नहीं मिलने पर खुला रह गया रेलवे फाटक

शाजापुरNov 16, 2018 / 09:36 pm

Lalit Saxena

patrika

train,station,railway Gate,big accident,gate man,

शाजापुर-पनवाड़ी. शुक्रवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, सारंगपुर स्टेशन से फाटक बंद करने की सूचना प्राप्त नहीं मिलने से रेलवे फाटक खुला रह गया। यहां से वाहनों का आवागमन हो रहा था। थोड़ी देर पहले ही एक बस और लोडिंग वाहन यहां से गुजरे थे, तभी पीछे से धड़धड़ाती हुई ट्रेन आ गई। यह देख प्रत्यक्षदर्शियों के पैरों तले जमीन खिसक गई। क्योंकि न ट्रेन चालक को इस बारे में पता था, न ही गेट मैन को।

वाहन चालकों के होश उड़ गए
रतलाम-बीना पैसेंजर ट्रेन दोपहर 3.45 बजे रेलवे फाटक समपार से तेज रफ्तार गुजरी तो वहां मौजूद वाहन चालकों के होश उड़ गए, क्योंकि रेलवे फाटक खुला था, वाहन आ-जा रहे थे, तभी अचानक धड़धड़ाती हुई ट्रेन आ गई। गनीमत रही कि उस समय पटरी पर कोई वाहन नहीं था, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

मक्सी-गुना रेलखंड पर बड़ा हादसा टला
प्राप्त जानकारी अनुसार रेलखंड के गेट नंबर 165 मोरटा पर शुक्रवार दोपहर 3.45 बजे रतलाम-बीना पैसेंजर ट्रेन रेलवे फाटक समपार के बिना बंद हुए धड़ाधड़ निकल गई। इस दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया उसी समय शाजापुर से गुलाना जाने वाली बस व एक लोडिंग वाहन निकल रहे थे।

इसलिए मामला तुरंत संज्ञान में लिया गया
चुनाव के चलते उडऩदस्ते के सुनेरा थाने के उपनिरीक्षक आरसी यादव व डॉयल १०० का नियत स्थान होने से मामला तुरंत संज्ञान में ले लिया गया। गेट पर तैनात गेटमैन पंजाबराव नगाड़े ने बताया कि सारंगपुर स्टेशन से सूचना नहीं मिलने के कारण गेट खुला रह गया, लेकिन प्रश्न यह है कि सूचना नहीं मिलने पर पटरियों पर लगने वाला झंडा भी निकाला जा चुका था, इस कारण ट्रेन के ड्राइवर को खतरे का अंदाजा नहीं था और गेट क्रश हो गया।

Home / Shajapur / रेलवे फाटक से वाहन गुजर रहे थे, अचानक आ गई ट्रेन…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो