scriptदेशद्रोह का प्रकरण दर्ज करने की उठी मांग | Demand for registering a case of treason | Patrika News
शाजापुर

देशद्रोह का प्रकरण दर्ज करने की उठी मांग

गणतंत्र दिवस पर तिरंगा रैली के दौरान चांद-सितारा लगा काला झंडा लहराने के मामले में पुलिस ने फरार तीन आरोपियों में से हसीब पिता बन्ने खां निवासी भीमपुर

शाजापुरJan 30, 2018 / 12:51 am

Gopal Bajpai

patrika

गणतंत्र दिवस पर तिरंगा रैली के दौरान चांद-सितारा लगा काला झंडा लहराने के मामले में पुलिस ने फरार तीन आरोपियों में से हसीब पिता बन्ने खां निवासी भीमपुर

शुजालपुर. गणतंत्र दिवस पर तिरंगा रैली के दौरान चांद-सितारा लगा काला झंडा लहराने के मामले में पुलिस ने फरार तीन आरोपियों में से हसीब पिता बन्ने खां निवासी भीमपुरा तथा अब्दुल्ला पिता सलीम खां निवासी काजीपुरा को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। अजहर पिता जिआउर रहमान फदालीपुरा तथा काला झंडा देने वाला इसराइल खान निवासी भीमपुरा फरार है। पुलिस इस रैली के दौरान बने वीडियो को भी खंगाल रही है, जिससे की स्थिति स्पष्टï हो सके।
गणतंत्र दिवस पर नगर में कुछ युवकों ने तिरंगा रैली निकाली थी। इसमें काला झंडा लहराने के मामले में शुजालपुर पुलिस ने राष्टï्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम में केस दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस रिमांड में आरोपियों से पूछताछ के बाद सोमवार को तीनों आरोपी शादाब उर्फ गोटी पिता छोटे खां, आदिल पिता नसीर खां, समीर पिता सन्नू खां सभी निवासी टीला मोहल्ला शुजालपुर सिटी को वापस कोर्ट में पेश किया गया। यहां से तीनों को जेल भेजने के आदेश दिए।
प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन
इधर घटना के विरोध में सोमवार को मंडी क्षेत्र के रोकडिय़ा हनुमान मंदिर से पैदल मार्च निकाला गया। राष्टï्रीय ध्वज के साथ नारेबाजी करते हुए सैकड़ों युवक चार किमी पैदल मार्च करते हुए सिटी पहुंचे। इन्होंने महाकाली चौराहे पर पाकिस्तान का विरोध किया। इसके बाद एसडीएम कार्यालय परिसर में नारेबाजी के बीच तहसीलदार प्रकाश कस्बे को एसपी सहित अन्य अधिकारियों के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें उल्लेख किया कि 26 जनवरी को शुजालपुर में तिरंगा वाहन रैली में पाकिस्तान का झंडा जो कि गूगल पर आईएसआई का झंडा सत्यापित करता है उसे राष्टï्रीय ध्वज के साथ निकाला गया। ज्ञापन में कहा कि रैली के वीडियो में मुख्य आरोपी है। उसके विरुद्ध किसी प्रकार का आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया गया है। उक्त राष्टï्रीय विरोधी व्यक्ति पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की गई। साथ ही माहौल बिगाडऩे वालों पर भी देशद्रोह का अपराध दर्ज करने की मांग करते हुए प्रदर्शन में शामिल युवकों ने दो दिन के अंदर मामले से जुड़े लोगों को पकडऩे की चेतावनी दी।
गणतंत्र दिवस पर जो घटना हुई है उससे संबंधित कोई भी आरोपी बख्शा नहीं हो जाएगा। घटना से जुड़े दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। तिरंगा यात्रा के दौरान जो वीडियो बने हैं उन्हें खंगाला जा रहा है। नगर की फिजा खराब करने वाले लोगों को किसी भी सूरत में छोड़ेंगे।
दिनेश प्रजापति, टीआई शुजालपुर

Home / Shajapur / देशद्रोह का प्रकरण दर्ज करने की उठी मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो