scriptहर पात्र किसान को मिलेगा सरकारी की इस योजना का लाभ | every farmer get the benefit of this govt scheme | Patrika News
शाजापुर

हर पात्र किसान को मिलेगा सरकारी की इस योजना का लाभ

जलसंसाधन मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने योजना के पात्र किसानों की सूची चस्पा करने का काम शुरू होने पर कहा, दो लाख का ऋण होगा माफ

शाजापुरJan 16, 2019 / 12:56 am

Lalit Saxena

patrika

2 lakh,kissan,Loan mafi,

शाजापुर. मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना से कोई भी पात्र किसान वंचित न रहे। यह बात प्रदेश के जलसंसाधन मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा ने मंगलवार को ग्राम शादीपुरा में फसल ऋण माफी योजना के तहत पात्र किसानों की सूची के चस्पा करने के कार्य के शुभारंभ अवसर पर कही।
मंत्री कराड़ा ने मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना की जानकारी ग्रामीणों को दी तथा ग्रामीणों से अनुरोध किया कि योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए पात्रता अनुसार आवेदन करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में यह योजना किसानों को हो रहे प्रतिवर्ष नुकसान को देखते हुए लाई गई है।इस अवसर पर किसानों ने योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए ग्राम पंचायत में आवेदन भी जमा किए। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के तहत सहकारी बैंक, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक तथा राष्ट्रीयकृत बैंकों से फसल ऋण प्राप्त करने वाले किसानों के 31 मार्च 2018 की स्थिति में फसल ऋण की बकाया राशि (रेग्यूलर आउटस्टेंडिंग लोन) के रूप में दर्ज अधिकतम 2 लाख रुपए तक ऋण माफी के लिए 15 जनवरी से ग्राम पंचायत स्तर पर पात्र किसानों की सूची चस्पा करने का काम शुरू हो गया है।
आवेदन प्राप्त करने का काम भी शुरू हो गया
सूची चस्पा करने के साथ ही ऋण माफी के लिए आवेदन प्राप्त करने का काम भी शुरू हो गया। मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के तहत पात्र किसानों, जिनके बैंक खाते पहले से आधार लिंक है उनकी सूची हरे रंग के पेपर पर तथा गैर आधार लिंक खातों की सूची सफेद रंग के कागज पर चस्पा की जा रही है। हरे रंग की सूची वाले किसानों के आवेदन हरे रंग के तथा जिनके नाम सफेद रंग की सूची में हैं, उनके आवेदन सफेद रंग के फार्म में लिए जाएंगे। जिन किसानों के नाम दोनों सूचियों में नहीं है अथवा उन सूचियों में त्रुटि सुधार के लिए दावा आपत्ति के लिए गुलाबी रंग के आवेदन पत्र प्राप्त किए जाएंगे।
इस अवसर पर जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया अध्यक्ष अजबसिंह पंवार, कलेक्टर श्रीकांत बनोठ, एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान, सरपंच शादीपुरा संजयसिंह कराड़ा एवं बकानी अमरसिंह सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Home / Shajapur / हर पात्र किसान को मिलेगा सरकारी की इस योजना का लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो