हाईवे से दोनों ओर 52-52 फीट तक राह होगी सुगम

हाईवे से दोनों ओर 52-52 फीट तक राह होगी सुगम

Gopal Bajpai | Publish: Dec, 07 2017 11:59:55 PM (IST) Shajapur, Madhya Pradesh, India

शहर के मध्य से निकले हाईवे के दोनों ओर खासा अतिक्रमण होने के कारण आए दिन हादसे और जाम लगने की समस्या होती है।

शाजापुर. शहर के मध्य से निकले हाईवे के दोनों ओर खासा अतिक्रमण होने के कारण आए दिन हादसे और जाम लगने की समस्या होती है। इसके चलते कलेक्टर ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में हाईवे के दोनों ओर से पूर्ण रूप से अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश दिए थे। इसी के पालन में गुरुवार को राजस्व विभाग, नगर पालिका के संयुक्त अमले ने हाईवे के दोनों ओर 52-52 फीट तक की जगह से अतिक्रमण हटाने के लिए नपती कर चिह्नांकन किया।

 

शहर के कृषि उपज मंडी के सामने दोपहर 3 बजे राजस्व और नपा कर्मचारी पहुंचे। यहां पर उन्होंने बीच हाईवे से दोनों ओर 52-52 फीट तक की जगह की नपती की। इसके बाद बकायदा चिह्नांकित भी किया। पहले दिन मंडी से लेकर धोबी चौराहा तक नपती की गई। हाईवे के बीच से सड़क के दोनों ओर की जगह शासकीय है।

 

तीन दिन बाद चल सकता है बुलडोजर
गुरुवार से अतिक्रमणकर्ताओं की नपती का कार्य शुरू किया गया। नपती के साथ ही अतिक्रमण कर्ताओं को सोमवार तक अतिक्रमण हटाने के लिए कहा जा रहा है। इसके बाद किसी भी दिन जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चला सकती है। इस बार कलेक्टर ने हाईवे के किनारे से सख्ती से अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश दिए हैं।

अतिक्रमण की सूची भी हो रही तैयार
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान नपती करने के साथ ही दोनों ओर के अतिक्रमणकर्ताओं की सूची भी बनाई जा रही है। इसमें अस्थायी रूप से रखी गुमटियां, पक्के अतिक्रमण सहित अन्य अतिक्रमणकर्ताओं के नाम और स्थिति को भी दर्ज किया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक एक-दो दिन में कृषि उपज मंडी से लालघाटी तक के मार्ग के दोनों ओर के अतिक्रमण की नपती कर चिह्नित करने की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी।

 

हटेगा अतिक्रमण
शहरी क्षेत्र में हाईवे के बीच से दोनों ओर 52-52 फीट की जगह रिक्त रहना चाहिए। इसके चलते गुरुवार से राजस्व विभाग के साथ मिलकर दोनों ओर की नपती कर अतिक्रमण को चिह्नित किया है। सोमवार के बाद किसी भी दिन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।
भूपेंद्र कुमार दीक्षित, सीएमओ, नगर पालिका-शाजापुर

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned