scriptजानिए क्यों..? दिन में भी पटरी देखने के लिए चालू रखना पड़ी ट्रेन के इंजन की हेडलाइट | Know why ..? The headlight of the train engine had to be kept on to se | Patrika News
शाजापुर

जानिए क्यों..? दिन में भी पटरी देखने के लिए चालू रखना पड़ी ट्रेन के इंजन की हेडलाइट

सीजन का सबसे घना कोहरा रहा, 50 मीटर तक रही दृश्यता, अब तापमान के और कम होने की संभावना

शाजापुरJan 18, 2020 / 09:36 pm

Piyush bhawsar

Know why ..? The headlight of the train engine had to be kept on to se

जानिए क्यों..? दिन में भी पटरी देखने के लिए चालू रखना पड़ी ट्रेन के इंजन की हेडलाइट

शाजापुर.

इस बार सर्दी का मौसम अपेक्षाकृत देरी से शुरू हुआ, लेकिन रह-रहकर सर्दी जोर पकड़ रही है। 3-4 दिन पहले तक मौसम सामान्य हो गया था और सर्दी का असर भी कम हो गया था, लेकिन अब एक बार फिर से सर्दी का असर बढ़ गया है। शनिवार सुबह इस सीजन का सबसे घना कोहरा छाया रहा। 50 मीटर तक की ही दृश्यता रही। ऐसे में वाहन चालकों को अपने वाहनों की हेडलाइट चालू करके गुजरना पड़ा। दोपहर में धूप निकली और कुछ राहत मिली, लेकिन शाम होने तक फिर से सर्दी बढ़ गई।

शहर में शुक्रवार देर रात से कोहरा छाने लगा था। शनिवार सुबह तो हालत यह हो गई कि 50 मीटर दूरी का भी नजारा ठीक से नहीं दिखाई दे रहा था। सुबह करीब 10 बजे तक शहर कोहरे के आगोश में समाया रहा। इसके बाद कोहरे का असर धीरे-धीरे कम हुआ और आसमान साफ होने से धूप निकल आई। धूप निकलने के कारण अधिकतम तापमान में शुक्रवार की अपेक्षा 1.5 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 20.5 डिग्री से बढक़र 22 डिग्री तक पहुंच गया। हालांकि न्यूनतम तापमान में 3.7 डिग्री की गिरावट हुई। यह तापमान 12.2 से घटकर 8.5 डिग्री तक पहुंच गया। मौसम पर्यवेक्षक सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि आगामी करीब एक सप्ताह तक सर्दी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। उन्होंने बताया कि रविवार को शहर में कोल्ड-डे रहने की संभावना है। इसके साथ ही हल्के से लेकर मध्यम कोहरा भी छाया रहेगा।

और नीचे आ सकता है तापमान
मौसम विभाग की माने तो उत्तरी हवाओं ने शहर और पूरे क्षेत्र में डेरा डाल लिया है। इसके चलते तापमान में गिरावट हो रही है। अभी न्यूनतम तापमान में और गिरावट की भी संभावना जताई जा रही है। धनोतिया ने बताया कि सर्द हवाओं के कारण तापमान और नीचे आ सकता है।

Home / Shajapur / जानिए क्यों..? दिन में भी पटरी देखने के लिए चालू रखना पड़ी ट्रेन के इंजन की हेडलाइट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो