scriptजानिए क्यों…नगर पालिका को हाइवे पर करना पड़ा ये काम | Know why ... the municipality had to do this work on the highway | Patrika News
शाजापुर

जानिए क्यों…नगर पालिका को हाइवे पर करना पड़ा ये काम

जल वितरण होने के बाद फूटी पाइप लाइन, ट्रैफिक पाइंट के समीप नपाकर्मियों ने किया सुधार कार्य

शाजापुरSep 26, 2019 / 10:05 pm

Piyush bhawsar

Know why ... the municipality had to do this work on the highway

जानिए क्यों…नगर पालिका को हाइवे पर करना पड़ा ये काम

शाजापुर.

शहर के बीच से निकले राष्ट्रीय राजमार्ग पर टैफिक पाइंट के समीप गुरुवार सुबह जल वितरण के बाद पाइप लाइन फूट गई और पानी बहकर सडक़ पर आने लगा। सूचना मिलने पर नगर पालिका के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद लाइन को दुरुस्त किया।

शहर में दो हिस्सों में बांटकर अलग-अलग दिन जल वितरण किया जाता है। गुरुवार को भी आधे शहर में जल वितरण किया गया। इसी दौरान नपा को सूचना मिली कि टैफिक पाइंट के समीप पाइप लाइन फूट गई है और पानी बह रहा है। सूचना मिलने के बाद नपाकर्मी यहां पर पहुंचे और पाइप लाइन की मरम्मत के लिए जेसीबी की मदद से गड्ढा खुदवाया। इसके बाद पाइप लाइन का सुधार कार्य किया गया। गढ्डें की खुदाई और सुधार कार्य के दौरान वाहन चालकों को आगवामन में परेशानी का सामना करना पड़ा। नपा के उपयंत्री अरुण गौड़ ने बताया कि ट्रैफिक पाइंट के समीप एकल परिपथ वाली पाइप लाइन फूटी थी और ये भी उस समय फूटी जबकि जल वितरण पूरा हो चुका था। ऐसे में किसी भी क्षेत्र में जल वितरण व्यवस्था प्रभावित नहीं हुई। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद उक्त पाइप लाइन को सुधार दिया गया। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर गड्ढें बहुत ज्यादा हो रहे है। इस पर नपाकर्मियों ने लाइन की मरम्मत के लिए गड्ढा खोदकर यहां हो रहे गड्ढों की संख्या को बढ़ा दिया। बाद में नपाकर्मियों ने गड्ढें को भर दिया, लेकिन कीचड़ के कारण वाहन चालकों को परेशानी होती रही।

तीन घंटे बंद रही आधा दर्जन क्षेत्रों की बिजली
इधर दूसरी ओर गुरुवार शाम करीब 5 बजे शहर में स्थित बिजली कंपनी की महुपुरा ग्रीड जल गई। इससे शहर के करीब आधा दर्जन क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था बाधित हो गई। बिजली कंपनी के एइ बलराज तिवारी ने बताया कि भार ज्यादा बढऩे के कारण ग्रीड जल गई। सूचना मिलने पर उसे दुरुस्त कराया गया। ग्रीड जलने के कारण शहर के महुपुरा, भावसार मोहल्ला, एबी रोड, लालपुरा सहत अन्य क्षेत्रों में रात साढ़े 7 बजे तक बिजली प्रदाय बंद रहा।

Home / Shajapur / जानिए क्यों…नगर पालिका को हाइवे पर करना पड़ा ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो