scriptकामचलाऊ काम कहीं बना न जाए जानलेवा | lack of proper work became dangerous for us | Patrika News
शाजापुर

कामचलाऊ काम कहीं बना न जाए जानलेवा

रेलवे स्टेशन रोड पर पुलिया निर्माण के दौरान बन रही स्थिति, वैकल्पिक मार्ग की राह भी जोखिम भरी

शाजापुरJul 14, 2018 / 11:47 pm

Lalit Saxena

patrika

dangerous,barish,Muram,

शाजापुर. पुरानी कहावत है कि हर चीज की कीमत चुकानी पड़ती है। ऐसा ही हाल इन दिनों रेलवे स्टेशन मार्ग पर बना हुआ है। यहां नहर के ऊपर एक पुलिया का निर्माण हो रहा है। पुलिया निर्माण की मांग रहवासियों द्वारा लंबे समय की जा रही है, जो अब पूरी हो रही है। लेकिन निर्माण के पहले लोगों कुछ दुविधा भी उठाना पड़ रही है। निर्माण के दौरान अब मार्ग से निकलने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है। वैकल्पिक मार्ग के तौर पर पास ही क्षतिग्रस्त पुलिया का मटेरियल डाल दिया गया, जिससे अब जोखिम में होकर यात्री व रहवासी निकल रहे हैं।
बता दें कि रेलवे स्टेशन मार्ग पर नहर पर बनी पुलिया जर्जर हो चुकी थी। जिसे में बड़े-बड़े होने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं घटित हो रही थी। इसके बाद नई पुलिया निर्माण के लिए नगर पालिका प्रस्ताव पारित किया गया। लेकिन लंबे समय तक पुलिया निर्माण शुरू नहीं होने से रहवासियों ने नगर पालिका में हंगामा कर धरना भी दिया था। जिसके बाद अब पुलिया निर्माण का कार्य शुरू किया गया है। करीब १५ दिन से अधिक समय से उक्त पुलिया का निर्माण कार्य जारी है। लेकिन निर्माण के दौरान मार्ग से गुजरने वाले लोगों को प्रतिदिन जोखिम से होकर गुजरना पड़ता है।
यहां प्रतिदिन रेलवे स्टेशन आने-जाने वाले यात्री ऑटो सहित अन्य संसाधनों से गुजरते हैं। वहीं कॉलोनीवासी भी प्रतिदिन इसी मार्ग से शहर की ओर आते हैं। दिन में ठीक है, लेकिन रात में ऑटो सहित अन्य वाहनों को यहां से निकलने में काफी परेशानी होती है। हालांकि नपा अधिकारियों का कहना है कि निर्माण के दौरान यह परेशानी है, लोगों की सुविधा के लिए पुलिया का निर्माण किया जा रहा है।ठेकेदार को बोला है कि जल्द ही निर्माण पूर्णकरें, ताकी राहगीरों को कोईपरेशानी न हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो