scriptधरातल पर देख लिया अब मोबाइल की बारी | Now seen the turn of the mobile on the ground | Patrika News
शाजापुर

धरातल पर देख लिया अब मोबाइल की बारी

शहर में 5 हजार से ज्यादा लोगों ने दिया फीडबैक, स्वच्छता सर्वेक्षण के 1500 अंकों के लिए नगर पालिका ने शहरवासियों से लोगों से डाउनलोड कराया एप

शाजापुरJan 31, 2020 / 10:50 pm

Piyush bhawsar

Now seen the turn of the mobile on the ground

धरातल पर देख लिया अब मोबाइल की बारी

शाजापुर.

स्वच्छता सर्वेक्षण के कुल 6 हजार अंक में से पहले दो चरण पूरे होने के बाद तीसरे चरण में 1500 अंकों के लिए लोगों का फीडबैक अनिवार्य था। ऐसे में नगर पालिका के अधिकारी और कर्मचारियों ने शहरभर में लोगों से प्रत्यक्ष रूप से मिलकर और सोशल मीडिया पर अपील करके लोगों से स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए एप पर बेहतर फीडबैक देने की अपील की थी। इसका लाभ ये हुआ कि शहर में करीब 5 हजार से ज्यादा लोगों ने एप डाउनलोड करके नपा की व्यवस्थाओं को लेकर फीडबैक दिया है। इस फीडबैक के आधार पर स्वच्छता सर्वेक्षण में शाजापुर नपा की स्थिति तय होगी।

गत दिनों स्वच्छता सर्वेक्षण के आए परिणाम में शाजापुर नगर पालिका को देश भर की 50 हजार से 1 लाख तक की आबादी वाली नगर पालिका में 17वां और प्रदेश में दूसरा स्थान मिला था। इसके बाद केंद्रीय सर्वेक्षण दल के सदस्यों ने शहर में पहुंचकर भौतिक रूप से मूल्यांकन करते हुए लोगों से फीडबैक लिया था। इसके तीसरे चरण में शहरवासियों से सीटीजीन पोर्टल एप पर नपा की स्थिति का फीडबैक दिया जाना था। इसके लिए नपा द्वारा लंबे समय से प्रयास किए जा रहे थे। इसके चलते शहरभर में करीब 5 हजार से जयादा लोगों ने अपने मोबाइल पर उक्त मोबाइल एप को डाउनलोड किया और अपना फीडबैक दिया। शुक्रवार को फीडबैक के लिए अंतिम दिन था। ऐसे में नपा के अधिकारी और कर्मचारी अंतिम दिन भी लोगों से एप को डाउनलोड करके फीडबैक देने की अपील करते रहे। लोगों के दिए गए फीडबैक के आधार पर नपा की स्वच्छता सर्वेक्षण में स्थिति और बेहतर हो सकती है।

इनका कहना है
स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए एप पर फीडबैक देने के लिए शुक्रवार को अंतिम दिन था। अंतिम दिन तक करीब 5 हजार से ज्यादा शहरवासियों ने अपना-अपना फीडबैक दिया है। उम्मीद है कि अच्छे फीडबैक का लाभ नगर पालिका को मिलेगा।
– भूपेंद्रकुमार दीक्षित, मुख्य नगर पालिका अधिकारी-शाजापुर

Home / Shajapur / धरातल पर देख लिया अब मोबाइल की बारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो