scriptLoksabha Election Results : video : शाजापुर-देवास : फहराया जीत का परचम, उड़ा खुशियों का गुलाल | shajapur dewas election 2019 winner Mahendra Singh Solanki | Patrika News
शाजापुर

Loksabha Election Results : video : शाजापुर-देवास : फहराया जीत का परचम, उड़ा खुशियों का गुलाल

भाजपा प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी जो कि जज की नौकरी छोडकऱ आए थे, उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पद्मश्री प्रहालादसिंह टिपानिया से बढ़त बनाना शुरू कर दी। शाम होते-होते ये बढ़त जीत में बदली।

शाजापुरMay 23, 2019 / 07:25 pm

Lalit Saxena

patrika

election news,lok sabha election,Live Election Result,Lok Sabha Chunav Results,MP election Live Updates,MP election result live Video,MP lok sabha election 2019 result Update,MP election result live on Patrika TV,

शाजापुर. शाजापुर-देवास संसदीय सीट पर मतगणना के दौरान भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन जैसे ही मतगणना के रुझान आने लगे, भाजपा प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी जो कि जज की नौकरी छोडकऱ आए थे, उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पद्मश्री प्रहालादसिंह टिपानिया से बढ़त बनाना शुरू कर दी। शाम होते-होते ये बढ़त जीत में बदली, तो कार्यकर्ताओं में और जोश भर गया, सभी ने खुशियों का गुलाल उड़ाना शुरू कर दिया।

सोलंकी ने दी टिपानिया को शिकस्त
सुबह 10 बजे महेंद्रसिंह सोलंकी ने टिपानिया पर 51 हजार 310 वोट की लीड दर्ज कर ली थी। इसके बाद जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ती चली गई, वैसे-वैसे सोलंकी की लीड का दायरा भी बढ़ता चला गया। दोपहर 3.15 बजे 3 लाख ७० हजार 538 वोट की लीड तक पहुंच गया। इतने मत प्राप्त करने पर भाजपा की जीत इस संसदीय सीट पर तय हो गई, हालांकि अधिकारिक पुष्टि देर शाम को मतगणना के सभी राउंड पूरे होने और वीवीपीएटी की गणना के बाद ही हो पाएगी। इधर भाजपा को देवास लोकसभा क्षेत्र सहित देशभर में बढ़त मिलने पर शहर के भाजपाइयों में खासा उत्साह देखा गया। शहर में जगह-जगह भाजपाईयों ने आतिशबाजी की, चौक चौराहों पर इक_ा होकर भाजपाइयों ने जमकर नारेबाजी करते हुए जीत का जश्न भी मनाया।

लगाए रहे टीवी पर टकटकी
भाजपा कार्यालय पर एक साथ बैठे पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने भी टीवी पर टकटकी लगाए रखी। शहर के बस स्टैंड पर लगी एलइडी स्क्रीन पर लाउड स्पीकर लगाकर देशभर में जारी मतगणना के रुझान देखने के लिए भी लोग जमा होते रहे। शहर की कई दुकानों पर भी लोग मतगणना के रुझान पता करते रहे।

बाइक रैली निकालकर जीत की खुशी मनाई
बड़ौद. शाजापुर देवास लोकसभा में भाजपा के महेंद्र सिंह सोलंकी की जीत दर्ज करने के बाद कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर करते हुए आतिशबाजी के साथ वाहन रैली निकाली। रैली में रंग-गुलाल की धूम रही। रैली के दौरान कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया और एक दूसरे को बधाई दी। भारतीय जनता पार्टी ने स्पष्ट बहुमत के साथ पिछले 2014 के चुनाव का भी रिकॉर्ड तोड़ा। बड़ौद क्षेत्र से 25000 के समथिंग मतों से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी ने विजय दिलाई। आगर विधानसभा से 51 हजार से अधिक मतों से भाजपा प्रत्याशी सोलंकी को जीत दिलाई है। इसी की खुशी मनाते हुए युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने नगर में वाहन रैली निकालकर आतिशबाजी के साथ ढोल धमाकों के साथ नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए या खुशी जाहिर की।

भाजपा की जीत को लेकर निकाला विजय जुलूस
नलखेड़ा. भारतीय जनता पार्टी की जीत की खुशी को लेकर नगर में विजय जुलूस निकाला गया। इन्समें बैंडबाजे, ढोल एंव डीजे के साथ जुलूस निकाला गया। वही जुलूस में भारतीय जनता पार्टी के समस्त कार्यकर्ता उपस्थित थे। नपा. अध्यक्ष के नेतृत्व में जुलुस निकाला गया, जो नगर के प्रमुख मार्गो से होता हुआ स्थानीय चौक बाजार पहुंचा जहां भाजपा नेता अशोक लोढा द्वारा चौक बाजार में मिठाई वितरण की गई। भाजपा कि ऐतिहासिक जीत को लेकर समस्त कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर दौड़ रही है। वाहन रैली भी निकाली गई। शिवाजी चौराहे के समीप मोदी टी स्टॉल के नाम से जीत की खुशी को लेकर चाय वितरण की गई।

कपालिया में भाजपा की जीत का जश्न मनाया
कपालिया. शाजापुर देवास लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी महेन्द्र सिंह सोलंकी को जीत की बधाई दी व भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गांव में घूमकर ढोल से जुलूस निकला व नारे लगाए। इसके अलावा गांव के मुख्य चौराहों पर आतिशबाजी कर जीत का जश्न मनाया।

Home / Shajapur / Loksabha Election Results : video : शाजापुर-देवास : फहराया जीत का परचम, उड़ा खुशियों का गुलाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो