scriptहाथ तोडऩे वाले को कोर्ट ने दे दी यह सजा | The court handed it over to the person who broke the hand | Patrika News
शाजापुर

हाथ तोडऩे वाले को कोर्ट ने दे दी यह सजा

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने आरोपी दौलतराम निवासी आमला जोड़ को दो वर्ष का सश्रम कारावास व 10000 रुपए जुर्माना लगाया है।

शाजापुरMay 02, 2019 / 12:31 am

Ashish Sikarwar

patrika

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने आरोपी दौलतराम निवासी आमला जोड़ को दो वर्ष का सश्रम कारावास व 10000 रुपए जुर्माना लगाया है।

सारंगपुर. न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने आरोपी दौलतराम निवासी आमला जोड़ को दो वर्ष का सश्रम कारावास व 10000 रुपए जुर्माना लगाया है।
सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी मथुरालाल ग्वाल ने बताया 01 अगस्त 2015 को फरियादी अन्नपूर्णा ने रिपोर्ट लिखाई कि वह खेत पर सोयाबीन की निंदाई कर रही थी। दिन के 1.30 बजे अभियुक्त दौलतराम आया और मेढ़ की घास काटने की बात को लेकर पति रामचंद्र को गालियां देकर झूमाझटकी करने लगा। फरियादी ने बीच-बचाव किया तो उसके साथ डंडे से मारपीट की। इससे हाथ में चोट आई। अभियुक्त ने जान से मारने की धमकी दी। थाना पचोर में केस दर्ज किया गया। मेडिकल रिपोर्ट में फरियादी के हाथ में फ्रैक्चर पाया गया। इसके बाद मामला कोर्ट में पेश किया गया। इसी मामले में कोर्ट ने आरोपी दौलतराम को धारा 325 में 02 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 10000 रुपए जुर्माना व धारा 323 भादवि में तीन माह का सश्रम कारावास का निर्णय दिया। साथ ही फरियादी को अर्थदंड की संपूर्ण राशि 10 हजार प्रतिकर स्वरूप देने का निर्णय दिया।
हादसे की में दो की मौत, एक गंभीर, बाल-बाल बचा बच्चा
बड़ौद. नगर से 12 किमी दूर आगर रोड से तनोडिया मार्ग के बीच में आमलिया ग्राम हनुमान मंदिर के पास उज्जैन से आ रहे बाइक सवार को जीप ने टक्कर मार दी। इससे पति व पत्नी को गंभीर चोट आई। पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई तो पति ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ौद पहुंचते ही दम तोड़ दिया। एक बुजुर्ग को गंभीर अवस्था में उज्जैन रेफर किया गया है। साथ ही डेढ़ साल का बच्चा बाल-बाल बच गया।
पुलिस ने बताया राधेश्याम (३५) पिता भेरूलाल बारेठ निवासी दिलखेड़ी थाना उन्हेल झालावाड़ पत्नी श्यामूबाई की घटनास्थल पर मौत हो गई, वहीं राधेश्याम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इनके साथ डेढ़ वर्ष का दूधमुंहा बच्चा जो बच गया। एक अन्य बद्रीलाल (६०) पिता कचरूलाल निवासी बिलखेड़ी भी गंभीर घायल हो गया। उन्हें प्राथमिक उपचार उपरांत उज्जैन रेफर किया गया। बताया जाता है कि जिस जीप से हादसा हुआ उसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो