मोटर जलने से इस शहर के लोग रह गए प्यासे

मोटर जलने से इस शहर के लोग रह गए प्यासे

Ashish Sikarwar | Updated: 14 Jun 2019, 12:00:00 PM (IST) Shajapur, Shajapur, Madhya Pradesh, India

नगरपालिका की जल वितरण व्यवस्था गर्मी में लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रही है और आए दिन लोगों को परेशानी उठाना पड़ रही है।

शाजापुर. नगरपालिका की जल वितरण व्यवस्था गर्मी में लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रही है और आए दिन लोगों को परेशानी उठाना पड़ रही है। गुरुवार को भी वाटर वक्र्स की दो-तीन मोटरें चलते-चलते अचानक खराब हो गईं, जिससे शहर में करीब दो घंटे देरी से जलप्रदाय किया गया। इधर पानी के लिए इंतजार कर रहे लोगों ने भी अधिकारियों को फोन कर पानी जलप्रदाय करने की मांग की जिन्हें अधिकारियों ने संतुष्ट किया।
शहर में वैसे ही एक दिन छोड़कर जलप्रदाय किया जाता है। ऐसे में जलप्रदाय में थोड़ी सी देर होते ही शहर में हाहाकार मच जाता है। गुरुवार को भी नगरपालिका ने तय समय से जलप्रदाय शुरू किया था, जो कुछ देर तक तो सुचारु रूप से चला, लेकिन सुबह करीब 8 बजे वाटर वक्र्स की एक-एक कर तीन मोटरें एक साथ जल गईं। इससे जलप्रदाय बाधित हो गया। कुछ देर तक तो लोगों ने इंतजार किया, लेकिन जब काफी देर तक नलों से जलधारा नहीं बही तो लोग परेशान हो गए और उन्होंने अधिकारियों के फोन बजाना शुरू कर दिए, जिन्हें जवाब देते-देते अधिकारी भी परेशान हो गए। हालांकि मोटरें जलते ही नपा इंजीनियर अरुण गौड़ ने वरिष्ठों को जानकारी देकर व्यवस्था जुटाना शुरू कर दी थी, लेकिन उसमें काफी समय लग गया। इसके चलते अधिकारियों ने वैकल्पिक व्यवस्था का सहारा लिया, लेकिन उसमें भी करीब दो घंटे से अधिक का समय लग गया।
इन क्षेत्रों में बाधित हुआ जलप्रदाय
मोटरें जल जाने के कारण शहर के सोमवारिया बाजार, भावसार मोहल्ला, लालपुरा, मुगलपुरा, मीरकलां, कसाईवाड़ा, मगरिया सहित आधे शहर में दो घंटे देरी से जलप्रदाय किया जा सका। इससे इन क्षेत्रों के रहवासियों को बर्तन लेकर दो घंटे इंतजार करना पड़ा। अधिकारियों की माने तो आगामी दिनों में इस प्रकार की समस्या का सामना अब नगरवासियों को नहीं करना होगा।
मोटर खराब होने के कारण जलप्रदाय देरी से हुआ, वैकल्पिक व्यवस्था कर जलप्रदाय कर दिया। पाइप लाइन लीकेज होने के कारण गड्ढे खोदे गए हैं, जिन्हें ठीक कराया जा रहा है।
भूपेंद्रकुमार दीक्षित, सीएमओ
शुजालपुर ञ्च पत्रिका. कम्प्यूटर ऑपरेटर महासंघ जिला शाजापुर ने विस्तृत मांगों के संबंध में ज्ञापन कलेक्टर शाजापुर डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत को सौंपा। ज्ञापन में मुख्य रूप से सभी विभाग के कम्प्यूटर ऑपरेटर को नियमित किये जाने एवं आउटसोर्सिंग खत्म करने व किसी भी ऑपरेटर को नहीं निकाले जाने का उल्लेख किया। ज्ञापन देने के उपरांत कार्यालय कलेक्टर जिला शाजापुर द्वारा ज्ञापन के संबंध में प्रमुख सचिव मप्र शासन को पत्र भी प्रेषित किया गया। मध्यप्रदेश सरकार ने इन सभी मांगों का उल्लेख अपने वचन पत्र में किया था। ज्ञापन में सरकार को वचन पत्र के संबंध में भी स्मरण कराया। शाजापुर जिलाध्यक्ष वीरेंद्रसिंह पंवार, वरुण जोशी, जिला महामंत्री जावेद खान, जिला कोषाध्यक्ष हरदयाल शर्मा, तनवीर खान, जाहिद खान, मोहित जोशी, विजय राठौड़ ,धर्मेंद्र कुंडला, परवेज खान, गोविंद आदि कम्प्यूटर ऑपरेटर उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned