scriptमारपीट करने वाले को कोर्ट ने दी यह सजा | The sentence given by the court to the assailant | Patrika News
शाजापुर

मारपीट करने वाले को कोर्ट ने दी यह सजा

न्यायालय जेएमएफसी शाजापुर ने आरोपी उमराव पिता देवाजी, निवासी कमरदीपुरा, शाजापुर को मारपीट के मामले में 6 माह का कारावास एवं 5000 रुपए जुर्माना लगाया है।

शाजापुरMay 09, 2019 / 12:52 am

Ashish Sikarwar

patrika

8 convicts convicted in the case of doctors

शाजापुर. न्यायालय जेएमएफसी शाजापुर ने आरोपी उमराव पिता देवाजी, निवासी कमरदीपुरा, शाजापुर को मारपीट के मामले में 6 माह का कारावास एवं 5000 रुपए जुर्माना लगाया है।
एडीपीओ यजुवेंद्रसिंह खींची ने बताया 16 नवंबर 16 को दिन के 12.30 बजे फरियादी रामचंद्र पिता मांगीलाल खेत की मेड़ पर लगी बागड़ साफ कर रहा था। आरोपी उमरावलाल ने मना किया कि बागड़ को साफ मत करो। यह जमीन मेरी है। तब फरियादी ने कहा कि जमीन तो मेरी है। इस बात को लेकर आरोपी उमराव ल_ उठाकर लाया और फरियादी के उल्टे हाथ की कलाई पर मारा। उसेे बचाने के लिए उसके पिता मांगीलाल आए। फिर उसके द्वारा भाई के साथ कोतवाली शाजापुर में रिपोर्ट की गई।
फरियादी की सूचना पर केस दर्ज किया गया और मामला कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। विचारण के दौरान कोर्ट ने आरोपी को दोषी पाते हुए दंडित किया। शासन की ओर से पैरवी तुलसी मानकर सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी शाजापुर ने की।
जयसिंहपुरा के तीन मकानों में लगी आग
बड़ौद. थाना अंतर्गत ग्राम जयसिंह पुरा में बुधवार दोपहर 3 बजे चंदर सिंह के मकान में आग लगने से आसपास के दो मकानों को भी नुकसान हो गया। हालांकि इस दौरान जनहानि नहीं हुई। अग्निशमन मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास जारी। ग्राम के सहायक सचिव ने बताया है जिस मकान में आग लगी वह गली में होने के कारण फायर फाइटर व पानी का पाइप नहीं पहुंचने का कारण आग बुझाने में समय लग रहा है। अभी नुकसान कितना हुआ है यह नहीं बताया जा सकता है। समाचार लिखे जाने तक आग को बुझाने का कार्य जारी थ। बड़ौद नपा व अगर नगर पालिका की दमकल नहीं पहुंचती को बड़ा नुकसान हो सकता था।
आग से हजारों रुपए का नुकसान
सलसलाई. बस स्टैंड स्थित जनरल स्टोर व पान की दुकान में पहले तो चोर ने 16000 पर हाथ किया और इसके बाद दुकान को आग के हवाले कर फरार हो गया। जैसे ही लोगों को धुआं वा आग के लपटे दिखी तो उन्होंने जानकारी संबंधित को दी। नगर सलसलाई की बस स्टैंड स्थित हुकार सिंह पिता बलदेव सिंह मेवाड़ा पान की दुकान संचालित करते हैं। मंगलवार रात 9 बजे बाद दुकान बंद कर घर चले गए, लेकिन 12 बजे के बाद की रात्रि को चोरों ने गुमटी में रखे 16000 चुराए और आग लगा दी। इससे 76700 की पान सामग्री सहित अनेक सामान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। दुकान संचालकों को मालूम पड़ा लेकिन उनके यहां दुकान तक आने से पहले ही दुकान जलकर खाक हो चुकी थी। बुधवार को पुलिस थाना सलसलाई में प्रकरण दर्ज करवाया गया। पटवारी धर्मेंद्र मकवाना पहुंचे ओर नुकसान का पंचनामा बनाया । 16000 नकदी व 76700 के सामान का नुकसान का आकलन किया। पंचनामा ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधि व चौकीदार की उपस्थिति में बनाकर तहसील गुलाना में तब्दील कर दिया गया।

Home / Shajapur / मारपीट करने वाले को कोर्ट ने दी यह सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो