scriptविरोध और बहस के बीच नपा ने उठाया ये अहम कदम | This important step taken by Napa between opposition and debate | Patrika News

विरोध और बहस के बीच नपा ने उठाया ये अहम कदम

locationशाजापुरPublished: Jul 20, 2019 01:57:22 am

Submitted by:

rishi jaiswal

नपा और पुलिस ने मिलकर बस स्टैंड से हटाया अतिक्रमण, बस संचालकों और यात्रियों को होती थी परेशानी

patrika

police,encroachment,nagar palika,hangama,

शाजापुर. शहर के बस स्टैंड पर अतिक्रमणकर्ताओं के कारण आए दिन बस संचालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं यात्रियों को भी खासी परेशानी होती है। इसी समस्या को लेकर पत्रिका ने 15 जून को ‘अतिक्रमण के चलते संकरे हो गए मार्ग, आए दिन लोगों में होते रहते हैं विवादÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर जिम्मेदारों का ध्यान इस ओर आकर्षित कराया था। खबर प्रकाशन के समय अधिकारियों ने इस मामले में विस्तृत रूपरेखा तैयार कर कार्रवाई का आश्वासन दिया था। इसी क्रम में शुक्रवार को नगर पालिका और पुलिस अमले ने संयुक्त रूप से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।
दोपहर को नगर पालिका और पुलिस अमले ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बस स्टैंड के अंदर और डीपो के सामने से अतिक्रमण कर रखी हुई गुमटियों को हटाया। इसके साथ ही जिन अतिक्रमणकर्ताओं ने टीनशेड लगाकर अतिक्रमण किया हुआ है। उन्हें अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश जारी किए। इस दौरान दुकानदारों और पुलिस अमले के बीच तीखी बहस भी हुई। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने ऐसे अतिक्रमणकर्ताओं से पेपर पर लिखवाया कि वे एक दिन में अपने अतिक्रमण को हटा लेंगे। यदि ऐसा नहीं किया तो पुलिस और नपा प्रशासन अपने स्तर से जो भी कार्रवाई करेगी उसके लिए संबंधित अतिक्रमणकर्ता जिम्मेदार होगा।
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान बस स्टैंड क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मौके पर लोगों की खासी भीड़ जमा हो गई। नपा के अधिकारियों के साथ आए कर्मचारियों ने अतिक्रमण कर रखी हुई गुमटियों को ट्रैक्टर में डालकर वाटर वक्र्स पहुंचा दिया। अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम ने बस स्टैंड क्षेत्र में हाथ ठेला संचालकों को भी हिदायत दी। फल विक्रेताओं को भी अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश दिए। इस दौरान नगर पालिका और पुलिस विभाग का अमला मौजूद रहा।
बस स्टैंड क्षेत्र और डीपो के सामने अतिक्रमण कर रखी हुई गुमटियों को हटाया गया है। स्थाई अतिक्रमणकर्ताओं को अतिक्रमण हटाने के लिए चेतावनी दी गई है। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पूरे शहर में लगातार की जाएगी।
भूपेंद्रकुमार दीक्षित, सीएमओ, नगर पालिका-शाजापुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो