scriptआज नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकलेगी तिरंगा यात्रा | Today, the tricolor trip will come out in support of the CAA | Patrika News
शाजापुर

आज नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकलेगी तिरंगा यात्रा

प्रशासन ने नही दी यात्रा के लिए अनुमति, पुलिस प्रशासन हुआ अलर्ट

शाजापुरJan 07, 2020 / 10:46 pm

Piyush bhawsar

Today, the tricolor trip will come out in support of the CAA

आज नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकलेगी तिरंगा यात्रा

शाजापुर.

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में बुधवार को शहर में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। इस यात्रा में शामिल होने के लिए जिलेभर में भाजपा सहित अन्य संगठन व समाजजनों ने संपर्क अभियान चलाया है। ऐसे में यहां पर बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। एक ओर इस आयोजन के लिए जिला प्रशासन की ओर से अनुमति नहीं दी गई है। वहीं पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। आयोजन के दौरान व्यवस्था बनाएं रखने के लिए अतिरिक्त बल भी जिले को मिला है।

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में देश सहित प्रदेश के अनेक जिलों में यात्रा निकाली जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को शाजापुर में भी सीएए के समर्थन में राष्ट्र रक्षा मंच के बैनर तले तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा में अधिक से अधिक लोगों को शामिल करने के लिए विभिन्न संगठनों, समाजजनों सहित भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पिछले कई दिनों से जुटे हुए हैं। इसके लिए जिले के ग्रामीण अंचलों तक भी संपर्क किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी विभिन्न समाजजनों द्वारा यात्रा को सफल बनाने के लिए सहयोग देने संबंधी मैसेज वायरल हो रहे हैं। राष्ट्र रक्षा मंच के सदस्यों का दावा है कि इस समर्थन यात्रा में हजारों की संख्या में जिलेभर के लोग शामिल होकर इसे सफल बनाएंगे। यात्रा बुधवार को दोपहर 1 बजे आइटीआइ मैदान से शुरू होगी। जो कि एबी रोड़ से बस स्टैंड, मगरिया, सोमवारिया बाजार, छोटा चौक, बड़ा चौक, नई सडक़ से दोबारा बस स्टैंड होते हुए आइटीआइ मैदान पहुंचकर संपन्न होगी। इस यात्रा में लोग हाथों में तिरंगा और सीएए के समर्थन के पोस्टर लेकर शामिल होंगे।

200 से ज्यादा पुलिस कर्मी और अधिकारी रहेंगे तैनात
जिलेभर में धारा 144 प्रभावशील है ऐसे में सीएए के समर्थन में होने वाले आयोजन को देखते हुए जिला पुलिस ने भी खासी तैयारियां की है। शहर में करीब 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके साथ ही संवेदनशील स्थानों पर विशेष व्यवस्था की गई है। निगरानी के लिए पुलिस के मोबाइल वाहन सहित अधिकारियों के वाहन भी सतत भ्रमण करते रहेंगे। ड्रोन कैमरे, सीसीटीवी कैमरों से भी पूरे शहर में निगरानी की जाएगी। किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति न बने इसके लिए पुलिस के पास रिजर्व बल भी तैनात हैं।

इनका कहना है
बुधवार के लिए अतिरिक्त बल प्राप्त हुआ है। शहर में करीब 200 से ज्यादा पुलिस जवानों को अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया जाएगा। वहीं पुलिस वाहन भी सतत चौकसी करेंगे। वीडियो कैमरे और सीसीटीवी से भी निगरानी की जाएगी। किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति न बने इसके लिए विशेष तैयारी की गई है।
– आरएस प्रजापति, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक-शाजापुर

सीएए के समर्थन की यात्रा के लिए आयोजकों ने अनुमति मांगी थी। इस मामले में पुलिस द्वारा अनुशंसा नहीं दी गई इसके चलते अनुमति नहीं दी गई है।
– उमरावसिंह मरावी, एसडीएम-शाजापुर

Home / Shajapur / आज नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकलेगी तिरंगा यात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो