scriptआज एक साथ दिखाई देगा समर्थन और विरोध | Today will show support and protest together | Patrika News

आज एक साथ दिखाई देगा समर्थन और विरोध

locationशाजापुरPublished: Jan 28, 2020 10:56:40 pm

Submitted by:

Piyush bhawsar

सीएए और एनआरसी के विरोध में किया गया शाजापुर बंद का आह्वान, व्यापारी एसोसिएशन ने किया व्यापारियों से बंद नहीं रखने का आह्वान

Today will show support and protest together

आज एक साथ दिखाई देगा समर्थन और विरोध

शाजापुर.

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बुधवार को बुलाए गए भारत बंद का समर्थन करने के लिए गत दिवस प्रायवेट बस स्टैंड पर आयोजित हुए धरना प्रदर्शन में वक्ताओं ने शाजापुर बंद करने का भी आह्वान किया था। वहीं दूसरी ओर मंगलवार को विभिन्न व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्षों ने मिलकर शहर के व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान बंद नहीं रखने की अपील की है। पुलिस इस मामले में सतर्कता बरतते हुए अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के शाहीनबाग में बीते ४० दिन से अधिक समय से सीएए और एनआरसी के विरोध में धरना प्रदर्शन चल रहा है। यहां से २९ जनवरी को भारत बंद का आह्वान किया गया है। शाजापुर में सोमवार को आयोजित हुए धरना प्रदर्शन में २९ जनवरी को शाजापुर बंद करने का आह्वान किया गया। इस दौरान मुफ्ती इकरार ने सभी लोगों से दुकानें, कामकाज बंद रख बिल का विरोध करने की अपील की थी। इसके बाद मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे लोगों द्वारा बुधवार को बुलाए गए बंद के आह्वान के विरोध में व्यापारी संगठन मैदान में आ गया है। व्यापारी एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष किरणसिंह ठाकुर के नेतृत्व में विभिन्न व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्षों ने साथ जाकर एसपी पंकज श्रीवास्तव से मुलाकात कर सीएए के विरोध में बुलाए गए बंद के आह्वान के विरोध में अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद नहीं रखने की गुजारिश की। साथ ही पुलिस प्रशासन से व्यापारियों को सुरक्षा प्रदान करने की अपील भी की। व्यापारी एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ठाकुर ने कहा की व्यापारियों को बंद रखने की कोई आवश्यकता नहीं है। व्यापारियों को किसी-भी प्रकार की असुविधा न हो इसलिए पुलिस उन्हें पूरी तरह से सुरक्षा उपलब्ध करवाएगी। साथ ही किसी से भी यदि कोई जोर जबरदस्ती करता है तो उसकी शिकायत निकट के पुलिस थाने में जरूर करें या 100 डायल कर पुलिस को बुलाएं अथवा व्यापारी एसोसिएशन से संपर्क करें। एसपी श्रीवास्तव से मुलाकात के दौरान सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश सर्राफ, होटल व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश कल्लू सांवरिया, किराना एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय गुजराती, रेडीमेड व्यवसाई एसोसिएशन के अध्यक्ष रिंकू तिवारी, ओम सोलंकी, श्याम कसेरा, मनोज गोलेछा, कन्हैयालाल छबलानी, रमेश कसेरा, सतीश राठौर, मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंदल, अनाज व्यापारी संघ के अध्यक्ष इंदर राठौर, हार्डवेयर संघ के अध्यक्ष रामकृष्ण पाटीदार सहित बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित रहे।

इनका कहना है
बंद का समर्थन करना या नहीं करना ये लोगों पर निर्भर है। इसके लिए कोई जबरदस्ती नहीं कर सकता। पुलिस को पूरी तरह से मुस्तैद किया गया है। बुधवार को पुलिस मोबाइल वाहन सतत भ्रमण करते रहेंगे। वहीं जगह-जगह पुलिस के पाइंट बनाकर तैनाती की गई है। पूरे जिले पर नजर रखी जा रही है।
– पंकज श्रीवास्तव, एसपी-शाजापुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो