विधवा बहू से मारपीट पड़ी भारी, कोर्ट ने सुनाई यह सजा

विधवा बहू से मारपीट पड़ी भारी, कोर्ट ने सुनाई यह सजा

Lalit Saxena | Publish: Sep, 08 2018 09:00:00 AM (IST) Shajapur, Madhya Pradesh, India

विधवा बहू के साथ मारपीट करने वाले उसके परिवार के चार लोगों को एक-एक हजार के जुर्माने व कोर्ट उठने तक की सजा से दंडित किया है।

शाजापुर. विधवा बहू के साथ मारपीट करने वाले उसके परिवार के चार लोगों को एक-एक हजार के जुर्माने व कोर्ट उठने तक की सजा से दंडित किया है। न्यायालय शर्मिला बिलवार, जेएमएफसी शाजापुर ने मारपीट के मामले में आरोपी कैलाशचंद्र पिता गंगाराम हरियाल, संगीता पति कैलाश हरियाल, मुकेश पिता नागूलाल हरियाल, प्रदीप पिता कैलाशचंद्र हरियाल सभी निवासी लालखिड़की थाना कोतवाली को 1-1 हजार रुपए के जुर्माने और कोर्ट उठने तक की सजा सुनाई। मीडिया प्रभारी एवं एडीपीओ अजयशंकर ने बताया 4 जून 2016 को फरियादी अनीताबाई पति स्व. रवि हरियाल ने थाना कोतवाली शाजापुर में रिपोर्ट लिखाई थी कि उसके पति का स्वर्गवास हो गया है। इस कारण वह उसके तीनों बच्चों के साथ ससुराल में ही रह रही थी। घटना वाले दिन उसके ससुर कैलाशचंद्र और सास संगीताबाई ने प्रापर्टी विवाद को लेकर घर से निकल जाने को कहा। मना करने पर सास, ससुर और देवर प्रदीप और जेठ मुकेश ने गाली-गलौच की। मुकेश ने मारपीट की और घर से निकाल दिया। अनीता बाई की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने अनुसंधान पूर्ण कर अभियोग पत्र न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया। विचारण के दौरान न्यायालय ने अभियोजन के तर्कों से सहमत होते हुए आरोपीगण को दंडित किया। शासन की ओर से पैरवी एडीपीओ शैलेंद्र जीनवाल ने की।
शाजापुर. मो. बड़ोदिया विकासखंड में मुख्यमंत्री कप खेल स्पर्धा हुई। ६ खेलों में ३०० खिलाडिय़ों ने भाग लिया।
मुख्यमंत्री कप बालक-बालिका 16 वर्ष आयु की खेल प्रतियोगिता वर्ष 18-19 की विकासखंड मो. बडोदिया में शुक्रवार को हुई। अतिथि थाना प्रभारी तेजसिंह डाबर, अनिल गुप्ता, रामरूपसिंह पंवार, सरपंच जगदीश पाटीदार थे। खेल स्पर्धा में कबड्डी, वालीबॉल, फुटबॉल, कराते, कुश्ती एवं एथलेटिक्स में 300 खिलाड़ी शामिल हुए। एथलेटिक्स में 100 मीटर दौड़ बालिका में माया, 200 मीटर में निशा कारपेंटर, 400 मीटर में खुशी राठौर, बालक एथलेटिक्स में 100 मीटर ईश्वर, 200 मीटर विशाल ठाकुर, 400 मीटर में पंकज, 1000 मीटर में गौरव, भाला फेंक में आशीष मालवीय, गोला फेंक में पंकज सूर्यवंशी, बालिका लंबी कूद में गीतांजलि हेसवाल, बालक ऊंची कूद में एलकार नायक प्रथम रहे। आयोजन में नरेंद्र पाटीदार, शिक्षा जायसवाल, रेमसिंह चौहान, वर्षा कुंभकार, पवित्रा सोलंकी, कुलदीप मौर्य, भूपेंद्रसिंह राणावत, राजकुमार गुर्जर, राजपाल राजपूत का योगदान रहा। संचालन खेल और युवा कलयाण योगेश मालवीय ने किया। आभार नितिन शर्मा ने माना।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned