scriptजंगल से आई तेज धमाके की आवाज, मौके पर पहुंचे लोग तो उड़ गए होश | blast in tyre factory | Patrika News
शामली

जंगल से आई तेज धमाके की आवाज, मौके पर पहुंचे लोग तो उड़ गए होश

Highlights:
-गाँव भाभीसा के जंगलों में एक टायर फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था
-बीते गुरुवार फैक्ट्री में अचानक विस्फोट हुआ और फैक्ट्री में रखे बॉयलर के परखच्चे उड़ गए
-मामला उस समय का है, जब वर्कर फैक्ट्री में काम कर रहे थे

शामलीFeb 29, 2020 / 01:18 pm

Rahul Chauhan

demo.jpg
शामली। जनपद के कांधला थाना क्षेत्र में एक फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट हुआ। तेज़ हवा के प्रेसर से फैक्ट्री में रखा बॉयलर क्षतिग्रस्त हो गया है और बॉयलर फटकार टुकड़ा काफी दूर जाकर गिरा। विस्फोट इतना भयंकर था कि उससे फैक्ट्री की दीवार टूट गई और बॉयलर का एक टुकड़ा ईंख के खेत मे जाकर गिरा।
यह भी पढ़ें

दिल्ली हिंसाः पिता के अंतिम संस्कार के लिए भी बेटे के पास नहीं थे पैसे, अफसरों ने पेश की मिसाल

वहीं विस्फोट के दौरान दो महिला वर्कर भी बॉयलर की चपेट में आ गईं और गंभीर रूप से घायल हो गईं। हादसे से वर्करों में अफरा-तफरी मचा गयी और मामले की सूचना पुलिस और फैक्ट्री मालिक को दी गई। जिस पर फैक्ट्री मालिक ने दोनों घायलों को एक निजी हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया। उपचार के दौरान एक महिला की मौत हो गई। वहीं सूचना पर पहुंचे एसडीएम शामली ने फैक्ट्री मालिक व मजदूरों के बयान दर्ज किए।
जानकारी के अनुसार कांधला थाना क्षेत्र के गाँव भाभीसा के जंगलों में एक टायर फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था। बीते गुरुवार फैक्ट्री में अचानक विस्फोट हुआ और फैक्ट्री में रखे बॉयलर के परखच्चे उड़ गए। मामला उस समय का है, जब वर्कर फैक्ट्री में काम कर रहे थे और बॉयलर में टायरों की गलाई के लिए कार्बन भरा जा रहा था। वहीं पर एक वर्कर वेल्डिंग का भी काम कर रहे था। उसी दौरान एक वर्कर ने हवा लगाना शुरू कर दिया और हवा का प्रेशर ज्यादा होने से बॉयलर फट गया।
यह भी पढ़ें

जनप्रतिनिधियों को नोटिस दिए जाने पर पुलिस अफसरों पर भड़के भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, कही ये बड़ी बात

बॉयलर के आगे का ढक्कन उतरकर फैक्ट्री की दीवार को तोड़ते हुए ईख के खेत मे जा गिरा। विस्फोट के दौरान दो महिला वर्कर बॉयलर की चपेट में आ गईं और गंभीर रूप से घायल हो गईं। घटना की सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। वहीं घायल वर्कर समिला नाम की महिला की उपचार के दौरान मेरठ के अस्पताल में मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो