script‘फिर थाने में रिपोर्ट करा देना…’ राकेश टिकैत ने किसानों को बताया ट्यूबवेलों से मीटर हटाने का तरीका | Rakesh Tikait Speech in Bhaju Village Kisan Mahapanchayat | Patrika News
शामली

‘फिर थाने में रिपोर्ट करा देना…’ राकेश टिकैत ने किसानों को बताया ट्यूबवेलों से मीटर हटाने का तरीका

Rakesh Tikait: किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि जब सरकार ट्यूबवेलों पर मीटर लगाने से बाज नहीं आ रही तो फिर यही तरीका अपना लो।
 

शामलीMar 18, 2023 / 12:08 pm

Rizwan Pundeer

Rakesh Tikait

महापंचायत में किसान नेताओं के साथ राकेश टिकैत(गेरुआ पगड़ी में)

भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों को ट्यूबवेलों से बिजली के मीटर हटाने का तरीका बताया है। टिकैत ने कहा है कि किसानों को मीटर लगाने आने वाले कर्मचारियों से उलझने की कोई जरूरत नहीं है। किसान को मीटर लगने के बाद अपना काम करना है।
शुक्रवार को शामली के भाजू गांव में हुई महापंचायत में राकेश टिकैत पहुंचे थे। राकेश टिकैत ने कहा कि योगी सरकार ने सिंचाई के लिए बिजली के मामले में वादाखिलाफी की है। किसान से वादा किया गया था कि ट्यूबवेलों को फ्री बिजली दी जाएगी लेकिन अब मीटर लगाए जा रहे हैं।


‘मीटर को चोर ले जाए तो कोई क्या करे’
राकेश टिकैत ने कहा, “जंगल में चोरियां बढ़ रही हैं। जो मीटर लगाए गए हैं, उनमें भी लोहे की खूंटी लगाई जा रही है। ऐसे में लोहे के लालच में बिजली के मीटर भी चोर रात में उखाड़कर ले जा रहे हैं। ऐसे में किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं, चोर जिसका मीटर ले जाएं तो जाए और थाने में रिपोर्ट करा दे। साथ ही ये दरख्वास्त भी लगा दें कि उनके ट्यूबवेलों पर मीटर की सुरक्षा के लिए पुलिसवाले तैनात किए जाएं।”

rakesh_tikat_bil.jpg
महापंचायत में बैठे शामली और मुजफ्फरनगर से आए किसान IMAGE CREDIT:

इशारे में कह गए, खुद ही उखाड़ लाना मीटर
राकेश टिकैत ने इशारे में किसानों को कह दिया कि वो खुद ही अपनी ट्यूबवेलों के मीटर उखाड़ लाएं और फिर चोरी की रिपोर्ट कर दें। इससे उन पर कोई मामला भी नहीं बनेगा और ट्यूबवेल पर मीटर भी नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें

उमेश पाल मौत के बाद भी नहीं छोड़ रहा अतीक अहमद का पीछा, मरने के बाद कराएगा अतीक अहमद को सजा!



राकेश टिकैत के इस इशारे को किसान बखूबी समझ भी गए और भीड़ ने जमकर तालियां बजाईं। बिजली विभाग के कर्मचारी गांवों में मीटर लगाने में पहले ही काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं। अगर किसान रात में मीटर उखाड़कर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने लगो तो निश्चित ही इसकी काट ढूंढ़ना बिजली विभाग और प्रदेश की योगी सरकार को मुश्किल हो जाएगा।

Home / Shamli / ‘फिर थाने में रिपोर्ट करा देना…’ राकेश टिकैत ने किसानों को बताया ट्यूबवेलों से मीटर हटाने का तरीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो