बीएड परीक्षा में पहली बार इन दो चीजों के बिना नहीं मिलेगी एंट्री, नोटिफिकेशन जारी

Highlights

-इसके लिए शनिवार को कलक्ट्रेट में बैठक हुई

-इनके बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा

-परीक्षा को संपन्न कराने के लिए सचल दल बनाया गया

By: Rahul Chauhan

Updated: 09 Aug 2020, 11:47 AM IST

शामली। रविवार नौ अगस्त यानि आज बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा जिले में तीन केंद्रों पर जारी है। इसमें 1246 परीक्षार्थी शामिल होंगे। कोरोना से बचाव के लिए पूरी एहतियात बरतनी होगी। अभ्यर्थी को मास्क लगाने के साथ ही सैनिटाइजर साथ लाना होगा। इसके लिए शनिवार को कलक्ट्रेट में बैठक हुई।

बैठक में डीएम जसजीत कौर ने बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों के संबंध में निर्देश दिए औऱ कहा कि ड्यूटी में लगाए गए मजिस्ट्रेट के लिए नामित अधिकारी, प्रधानाचार्य, केंद्र व्यवस्थापकों की जिम्मेदारी होगी कि परीक्षा समय से शुरू होकर समय पर ही समाप्त हो। कोरोना से बचाव के लिए केंद्र पर कक्षों तथा फर्नीचर इत्यादि को सैनिटाइज कराने की पर्याप्त व्यवस्था, इंफ्रारेड थर्मामीटर द्वारा शारीरिक तापमान लेने के साथ ही मास्क लगाकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाए। परीक्षा दो पालियों में होगी।

डीएम ने कहा कि परीक्षार्थी के मुंह पर फेस मास्क के अलावा सैनिटाइजर, एडमिट कार्ड, एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी, अतिरिक्त पासपोर्ट साइज फोटो होना आवश्यक रहेगा। इनके बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल की पर्याप्त व्यवस्था एवं बसों आदि की व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

डीआईओएस सरदार सिंह ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के लिए शहर के आरके इंटर कॉलेज, वीवी इंटर कॉलेज तथा वीवी पीजी कॉलेज को केंद्र बनाया गया है। इन पर 1246 परीक्षार्थी शामिल होंगे। प्रथम पाली सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक तथा दूसरी पाली दोपहर दो से शाम पांच बजे तक रहेगी। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सचल दल बनाया गया है। बैठक में एसडीएम संदीप कुमार, जिला आबकारी अधिकारी हरिओम सिंह, जिला गन्ना अधिकारी विजय बहादुर सिंह, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी प्रसून राय तथा लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा नोडल अधिकारी के रूप में नामित प्राचार्य डॉ चमन लाल तथा प्राचार्य डा. अरविंद रस्तोगी शामिल रहे।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned