scriptकराहल में जलेगा 41 फीट का रावण | 41 feet Ravan will burn in Karahal | Patrika News
श्योपुर

कराहल में जलेगा 41 फीट का रावण

रावण दहन देखने जुटेंगे 20 हजार से अधिक लोग

श्योपुरOct 06, 2019 / 12:45 pm

Anoop Bhargava

sheopur

कराहल में जलेगा 41 फीट का रावण

श्योपुर/कराहल
कस्बे की अनाज मंडी परिसर में दशहरे के अवसर पर 41 फीट के पुतले का दहन किया जाएगा। रामलीला समिति द्वारा इसका आयोजन किया जाएगा। समिति सदस्यों ने बताया कि बाहरी कारीगरों ने रावण का पुतला बनाने का काम लगभग पूरा कर लिया है। पुतला दहन देखने के लिए करीब 20 हजार से अधिक लोगों के जुटने की संभावना है।
उल्लेखनीय है कि इस बार पुतले में आकर्षक आतिशबाजी लगाई गई है जिससे रावण के अंगों में अलग-अलग आतिशबाजी प्रदर्शित होगी। कराहल का दशहरा उत्सव समूचे वनांचल क्षेत्र का एकमात्र उत्सव है जिसमें काफी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र से लोग शामिल होते हैं। रावण दहन से पहले श्रीराम की भव्य विजय शोभायात्रा रामलीला मंच पालीवाल चौक से प्रारंभ होकर ब्राह्मण मोहल्ला, गणेश बाजार, गांधी मार्केट सहित विभिन्न मार्गों से गुजरेगी।
यात्रा के दौरान मधुर संगीत बैंड, डीजे की धुन पर कलाकार नृत्य करते हुए चलेंगे। पुतले की सजावट की जिम्मेदारी विनोद पाराशर को सौंपी गई है। वहीं अन्य व्यवस्था के लिए समिति अध्यक्ष विष्णु गौतम के साथ बंटी कंसल, मुकेश पालीवाल, हेमंत गोयल, अन्नु गोयल, अरुण उपाध्याय, अंकित शुक्ला, अरविंद उपाध्याय, योगेश कंसल, राजू शर्मा तैयारियों में जुटे हुए हैं।

Home / Sheopur / कराहल में जलेगा 41 फीट का रावण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो