script13 में से 7 डॉक्टर ने ज्वाइनिंग से बनाई दूरी | 7 out of 13 doctors made distance from joining | Patrika News
श्योपुर

13 में से 7 डॉक्टर ने ज्वाइनिंग से बनाई दूरी

इनमें पीएससी से चयनित चार डॉक्टर- दीगर जिलों से स्थानांतरित किए गए तीन डॉक्टरों ने भी नहीं दी ज्वाइनिंग, स्वास्थ्य आयुक्त को भेजी जानकारी

श्योपुरDec 13, 2019 / 12:20 pm

Anoop Bhargava

13 में से 7 डॉक्टर ने ज्वाइनिंग से बनाई दूरी

13 में से 7 डॉक्टर ने ज्वाइनिंग से बनाई दूरी

श्योपुर
साल गुजरने को है फिर भी जिला अस्पताल के हालात में सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। पर्याप्त डॉक्टर न होने के कारण मरीजों को ओपीडी में डॉक्टर चेंबर खाली मिलते हैं। पुराने डॉक्टर अन्य जिम्मेदारी बताकर जाते हैं, तो नए पदस्थापना वाले सभी आते नहीं। दरअसल मध्यप्रदेश लोक सेवा से जिले के लिए चयनित 10 में से 4 डॉक्टर ने ज्वाइनिंग से अब तक दूरी बना रखी है। इनके आने की सूचना भी स्वास्थ्य विभाग के पास नहीं है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से इनके द्वारा ज्वाइनिंग न देने की सूचना लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को भेज दी गई है।
इधर दीगर जिलों से स्थानांतरित किए गए तीन चिकित्सकों ने भी अब तक ज्वाइनिंग नहीं दी है। बताते हैं कि इन चिकित्सकों को संबंधित जिलों से रिलीव कर लिया गया है, लेकिन यह अब तक जिला अस्पताल श्योपुर नहीं पहुंचे हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय को भी इनकी जानकारी नहीं है। लेकिन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय ने स्थानांतरण के बाद भी ज्वाइनिंग न देने वाले तीनों चिकित्सकों की जानकारी स्वास्थ्य आयुक्त संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं को भेज दी है।
वर्सन
मध्यप्रदेश लोक सेवा से चयनित जिन डॉक्टरों ने ज्वाइनिंग नहीं दी है उनकी सूचना विभाग को दे दी है। वहीं स्थानांतरित होने के बाद भी ज्वाइनिंग न देने वाले डॉक्टरों की जानकारी आयुक्त स्वास्थ्य को भेज दी है।
डॉ.एआर करोरिया
सीएमएचओ, श्योपुर

Home / Sheopur / 13 में से 7 डॉक्टर ने ज्वाइनिंग से बनाई दूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो