scriptजयपुर से पैदल चलकर श्योपुर पहुंचे मजदूरो को प्रशासन ने बसो से भिजवाया | Administration sent workers by bus from Jaipur on foot to Sheopur | Patrika News
श्योपुर

जयपुर से पैदल चलकर श्योपुर पहुंचे मजदूरो को प्रशासन ने बसो से भिजवाया

-उमरिया,कटनी और बीना के आधा सैकड़ा से अधिक मजदूर 200 किमी पैदल चलकर पहुंचे श्योपुर

श्योपुरMar 27, 2020 / 08:22 pm

Laxmi Narayan

जयपुर से पैदल चलकर श्योपुर पहुंचे मजदूरो को प्रशासन ने बसो से भिजवाया

जयपुर से पैदल चलकर श्योपुर पहुंचे मजदूरो को प्रशासन ने बसो से भिजवाया

श्योपुर,
कोरोना से जंग जीतने के लिए लागू किए देश व्यापी लॉक डाउन के कारण बड़े शहरों में मजदूरी कर रहे लोग वहीं फंसे रह गए। जिनको वापस अपने घर आने के लिए साधन नहीं मिल रहे है। जबकि जिन कंपनियों में वे मजदूरी कर रहे थे,उन कंपनियों ने उनको घर जाने के लिए कह दिया है। मगर घर आने के लिए साधन नहीं मिलने से मजदूरों की परेशानी बढ़ गई है।
जयपुर में फंसे उमरिया, कटनी और बीना के आधा सैकड़ा से अधिक मजदूर जयपुर से पैदल चलकर शुक्रवार को श्योपुर पहुंचे और यहां प्रशासन से उनको घर छुड़वाए जाने की मदद मांगी। श्योपुर प्रशासन ने इन मजदूरों को स्वास्थ्य परीक्षण किए जाने के बाद तीन बसों के जरिए दमोह के लिए भिजवाया। एसडीएम रुपेश उपाध्याय ने बताया कि दमोह से इन मजदूरों को अपने-अपने गांव पहुंचवाने की जिम्मेदारी संबंधित जिले के कलेक्टर की रहेगी।
प्रशासन और समाजसेवियों ने कराया भोजन
25 मार्च को जयपुर से पैदल रवाना हुए उमरिया,कटनी और बीना के आधा सैकड़ा से अधिक मजदूर शुक्रवार को श्योपुर-सवाईमाधोपुर हाइवे के रास्ते श्योपुर जिले में पहुंचे। परेशान होते हुए श्योपुर पहुंचे इन मजदूरों ने बताया कि जयपुर में रहना मुश्किल हो रहा था। जबकि आने के लिए साधन नहीं मिले। ऐसे में पैदल चलकर ही आना पड़ा। यहां इन मजदूर को प्रशासन और श्योपुर विधायक बाबू जंडेल सहित अन्य समाजसेवियों की मदद से भोजन और इनको ठहराने की व्यवस्था कराई।
पांच बसों का किया अधिग्रहण
जिले की सीमाओं में मौजूद लोगो को गतंव्य तक पहुंचाने के लिए प्रशासन ने पांच बसों का अधिग्रहण किया है। कलेक्टर प्रतिभापाल ने बताया कि अधिगृहित पांचों बसों का उपयोग जिले की सीमा में मौजूद नागरिकों को गतंव्य तक पहुंचाने के लिए किया जाएगा।
सीएमएचओ को सौंपी स्वास्थ्य परीक्षण की जिम्मेदारी
सामरसा चौकी के रास्ते जिले की सीमा में दाखिल होने वाले बाहर से आए लोगों की जांच की जिम्मेदारी सीएमएचओ डॉ एआर करोरिया को सौंपी गई है। एसडीएम रुपेश उपाध्याय ने बताया कि जनपद पंचायत श्योपुर के सीईओ को बाहर से आने वाले लोगो के ठहरने और भोजन सहित स्कूटनी करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं प्रतिदिन सामरसा चौकी का निरीक्षण करना ओैर बाहर से पैदल आने वाले लोगो को संबंधित जगह पर छुड़वाने की जिम्मेदारी नायब तहसीलदार मानपुर राघवेन्द्र कुशवाह को सौंपी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो