scriptलंबे इंतजार के बाद हुई झमाझम बारिश, उमस से मिली लोगों को राहत | After a long wait, the rain came, the people got relief from the humid | Patrika News
श्योपुर

लंबे इंतजार के बाद हुई झमाझम बारिश, उमस से मिली लोगों को राहत

बड़ौदा और ढोढर क्षेत्र में अच्छी बारिश के बाद कई जगह भरा पानी, दांतेटी में सडक़ अवरुद्ध

श्योपुरJul 12, 2020 / 11:25 pm

rishi jaiswal

लंबे इंतजार के बाद हुई झमाझम बारिश, उमस से मिली लोगों को राहत

लंबे इंतजार के बाद हुई झमाझम बारिश, उमस से मिली लोगों को राहत

श्योपुर. मानसून की लेटलतीफी के बीच रविवार की शाम को लंबे इंतजार के बाद शहर सहित जिले के कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई। हालांकि श्योपुर शहर में तो ज्यादा बारिश नहीं हुई, लेकिन बड़ौदा और ढोढर क्षेत्र में अच्छी बारिश हुई, जिसके चलते कई जगह पानी भर गया, वहीं ढोढर के दांतेटी के नाईपुरा गांव में तो सडक़ मार्ग भी अवरुद्ध हो गया। यूं तो दिन भर से मौसम साफ था और आसमान पर हल्के बादल थे, लेकिन शाम 4 बजे के आसपास अचानक मौसम बदला और काले घने बादलों ने जिले के आसमान पर डेरा डाल लिया। जिसके बाद शाम 4 बजे के आसपास शहर में तेज बारिश शुरू हुई। हालांकि शहर में तो 15 से 20 मिनट ही तेज बारिश हुई, लेकिन बड़ौदा और ढोढर क्षेत्र में अच्छी बारिश हुई। बड़ौदा में दिन भर उमस के बाद तेज हवा के साथ एक घंटे तक झूमकर बादल बरसे। यही वजह रही कि नगर के बसस्टैंड, कंपनी दरवाजा, सब्जी मंडी आदि क्षेत्रों में पानी भर गया। वहीं ढोढर और वीरपुर क्षेत्र में भी अच्छी बारिश हुई। दांतेटी के नाईपुरा गांव में खेतों और सडक़ों पर पानी भर गया और कुछ देर के लिए सडक़ मार्ग भी अवरुद्ध हो गया।

दो डिग्री गिरा अधिकतम तापमान
रविवार की शाम को बदले मौसम और हुई बारिश के बाद अधिकतम तापमान मेंं भी गिरावट आई है और उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। रविवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि ये शनिवार को 37 डिग्री पर था। वहीं न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट आई है ।

चंबल कॉलोनी में क्वार्टरों तक आया पानी
चंबल कॉलोनी में पानी निकासी के अभाव में कम बारिश में ही जलभराव होने लगा है। स्थिति यह है कि रविवार को हुई हल्की बारिश के बाद ही नालियों का पानी न केवल कॉलोनी के रास्तों में आ गया, बल्कि क्वार्टरों के दरवाजों तक पहुंच गया है। जिसके चलते लोग परेशान हैं।

Home / Sheopur / लंबे इंतजार के बाद हुई झमाझम बारिश, उमस से मिली लोगों को राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो