script5 हजार में सामान्य मरीजों को गंभीर बताकर कोटा पहुंचा रहे एंबुलेंसकर्मी! | Ambulance workers reaching Kota by saying normal patients are serious | Patrika News
श्योपुर

5 हजार में सामान्य मरीजों को गंभीर बताकर कोटा पहुंचा रहे एंबुलेंसकर्मी!

-विडियो वायरल,विडियो में एंबुलेंस के अंदर बनाया जा रहा मरीज का रैफर पर्चा -मचा हड़कंप,एंबुलेंस के ड्रायवर को हटाया,ढोढर चिकित्सा अधिकारी बोले मामले में कराएंगे एफआईआर

श्योपुरApr 02, 2020 / 07:48 pm

Laxmi Narayan

5 हजार में सामान्य मरीजों को गंभीर बताकर कोटा पहुंचा रहे एंबुलेंसकर्मी!

5 हजार में सामान्य मरीजों को गंभीर बताकर कोटा पहुंचा रहे एंबुलेंसकर्मी!



ढोढर(श्योपुर)
देशव्यापी लॉकडाउन के कारण जिले के लोगो को जरुरी काम होने के बाद भी राजस्थान जाना प्रतिबंधित हो गया है। मगर यह लॉकडाउन एंबुलेंसकर्मियों के लिए कमाई का जरिया बन गया है। क्योंकि एंबुलेंसकर्मी सामान्य लोगो को गंभीर मरीज बनाकर राजस्थान पहुंचा रहे है। एंबुलेंसकर्मी मरीज को गंभीर बताकर रैफर करने का पर्चा भी खुद ही फर्जी हस्ताक्षर करके बना रहे है। जिसके बदले 5 हजार रुपए तक वसूल रहे है। इस तरह का एक विडियो वायरल हुआ है।
विडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। 108 एंबुलेंस प्रबंधन के द्वारा जहां उक्त वाहन के ड्रायवर को हटा दिया है। वहीं ढोढर के चिकित्सा अधिकारी इस मामले में एफआईआर कराए जाने की बात कह रहे है। वायरल विडियों में दिख रही एंबुलेंस ढोढर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में बतौर जननी वाहन के रूप में लगी है। जिसकी ड्रायवर सीट पर बैठकर एक शख्स एंबुलेंस के अंदर ही मरीज का रैफर पर्चा बना रहा है और रैफर पर्चे पर रैफर करने वाले अधिकारी के खुद ही फर्जी हस्ताक्षर कर रहा है। खास बात यह है कि ढोढर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से जिस गर्भवती महिला का रैफर प किए जाने का पर्चा बनाया गया है,उस नाम की कोई महिला एक अप्रैल को ढोढर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से न तो भर्तीकी गई और न ही रैफर की गई। विडियों में 5 हजार रुपए लेकर कोटा छोडऩे की बात कही जा रही है। यहां बता दें कि इसके पहले एंबुलेंसकर्मियों के द्वारा मरीज को कोटा छोडऩे के बदले रुपए मांगने और न देने पर उसके जरुरी दस्तावेज न सौंपकर आने का मामला सामने आ चुका है।
ड्रायवर निलंबित कर दिया
वायरल विडियो में जो वाहन दिख रहा है,वह 108 एंबुलेंस न होकर पीएचसी ढोढर का जननी वाहन है,जो अनुबंध के तहत जुड़ा है। उक्त वाहन के ड्रायवर को निलंबित कर दिया है। जननी वाहन के वेंडर को इस तरह की स्थिति आगे न बनने की सख्त हिदायत दे दी है।
प्रवीण शर्मा
संभागीय अधिकारी 108 एंबुलेंस
एफआईआर भी कराएंगे
वायरल विडियो हमने भी देखा है। जिसके बारे में तत्काल 108 के अधिकारियों को बताया। वहीं हमारे वरिष्ठ अफसरो को भी इसकी जानकारी दी। वरिष्ठ अफसरों के निर्देश मिलने पर इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
डॉ पीके शर्मा
चिकित्सा अधिकारी,प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ढोढर

Home / Sheopur / 5 हजार में सामान्य मरीजों को गंभीर बताकर कोटा पहुंचा रहे एंबुलेंसकर्मी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो