scriptस्वीकृत पद 14,भरा सिर्फ एक,कैसे समय पर हो काम | Approved post 14, only one filled, how to work on time | Patrika News
श्योपुर

स्वीकृत पद 14,भरा सिर्फ एक,कैसे समय पर हो काम

-विजयपुर के बीआरसीसी कार्यालय का मामला -बीआरसीसी को छोड़कर सभी पद खाली-तीन माह से बनी हुई स्थिति,फिर भी विभागीय अफसर नहीं दे रहे ध्यान

श्योपुरNov 07, 2019 / 08:42 pm

Laxmi Narayan

स्वीकृत पद 14,भरा सिर्फ एक,कैसे समय पर हो काम

स्वीकृत पद 14,भरा सिर्फ एक,कैसे समय पर हो काम

श्योपुर
विकासखंड मुख्यालय विजयपुर में संचालित बीआरसीसी कार्यालय इन दिनों बीआरसीसी के भरोसे हो गया है। ऐसा इसलिए कि बीआरसीसी कार्यालय विजयपुर में बीआरसीसी को छोड़कर सभी पद खाली हो गए। जिससे विभागीय कामकाज प्रभावित हो रहा है। यह स्थितियां पिछले तीन माह से बनी हुई है। इसके संबंध में बीआरसीसी विजयपुर भी वरिष्ठ अधिकारियों को लिख चुके है। इसके बाद भी जिम्मेदार विभागीय अधिकारियों ने इस दिशा में अभी तक कोई गंभीरता नहीं दिखाई है। जिससे विभागीय अधिकारियों की अनदेखी भी उजागर हो रही है।
दरअसल बीआरसीसी कार्यालय विजयपुर में 14 पद स्वीकृत है। जिसमें एक पद बीआरसीसी का है। सीएसी के 04, बीएसी के 04 पद है। जबकि कम्प्यूटर ऑपरेटर,लेखापाल, लिपिक, एमआईएस तथा भृत्य के एक-एक पद शामिल है। लेकिन इनमें से सिर्फ बीआरसीसी का पद भरा हुआ है। शेष सभी पद खाली बने हुए है। इसके बारे में बीआरसीसी विजयपुर केपी अर्गल वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र भी लिख चुके है। इसके बाद भी पदों को भरा नहीं जा रहा है।
बीआरसीसी स्कूलों का निरीक्षण करे या विभागीय रिपोर्ट तैयार करें
बीआरसीसी कार्यालय विजयपुर में पद खाली होने से बीआरसीसी पर काम का दबाब बढ़ गए है। क्योंकि इकलौते बीआरसीसी के समक्ष यह परेशानी खड़ी हो गई कि वे स्कूलों का निरीक्षण करने के लिए फिल्ड में जाए,या फिर विभागीय रिपोर्ट को तैयार करें। बताया गया है कि स्कूलों में सर्व शिक्षा अभियान और आरएमएसए के तहत कई रिकार्ड हर सप्ताह तैयार कर डाइट को भेजे जाते है। जो पेडिंग होते जा रहे है।
वर्जन
बीआरसीसी कार्यालय विजयपुर में सभी पद खाली हो गए है। इसके लिए विभागीय कामकाज करने में खासी दिक्कते उठानी पड़ रही है। पदों को भरने के लिए कई बार पत्र वरिष्ठ कार्यालय को भेज दिए है।
केपी अर्गल
बीआरसीसी,विजयपुर
क्र. पद स्वीकृत भरे खाली
1- बीआरसीसी 01 01 00
2- सीएसी 04 00 04
3- बीएसी 04 00 04
4- कम्प्यूटर ऑपरेटर 01 00 01
5- लेखापाल 01 00 01
6- लिपिक 01 00 01
7- एमआईएस 01 00 01
8- भृत्य 01 00 01

Home / Sheopur / स्वीकृत पद 14,भरा सिर्फ एक,कैसे समय पर हो काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो