scriptभोला थारे मारे होगो बगॉड़ रे,नई गोरा को करले जुगाड़ रे | Bhola Thare Mare Hogo Bagod Ray, New Gora karale Jugaad Re | Patrika News
श्योपुर

भोला थारे मारे होगो बगॉड़ रे,नई गोरा को करले जुगाड़ रे

बारिश के लिए सोंईकलां के ग्रामीणों ने निकाली जाटखेड़ा माता की पदयात्रा,चढ़ाया झंडा

श्योपुरJul 22, 2019 / 08:45 pm

Laxmi Narayan

sheopur

sheopur

सोंईकलां/श्योपुर,
अच्छी बारिश के लिए सोंईकलां के ग्रामीणों ने सोमवार को जाटखेड़ा माता की पदयात्रा निकाली। पदयात्रा में शामिल श्रद्धालु महिला पुरुष नाचते गाते और जयकार लगाते हुए माता के दरबार में पहुंचे। जहां श्रद्धालु ग्रामीणों ने झंडा चढ़ाकार माता से अच्छी बारिश के लिए प्रार्थना की।
क्षेत्र में ऐसी मान्यता है कि जाटखेड़ा वाली माता से उसके दरबार में पहुंचकर बारिश के लिए सच्चे मन से प्रार्थना की जाए तो उस प्रार्थना को मां पार्वती अवश्य सुनती है। यही वजह है कि क्षेत्र के लोग अच्छी बारिश की कामना को लेकर जाटखेड़ा वाली माता की पदयात्रा निकालकर झंडा चढ़ाते है। इसी क्रम में सोमवार को सोंईकलां के ग्रामीणों ने जाटखेड़ा माता की पदयात्रा निकाली। यह पदयात्रा माली मोहल्ले से विधिवत पूजा अर्चना के साथ रवाना हुई। गाजेबाजे के साथ पदयात्रा ज्वालापुर, रायपुरा होते हुए शाम को जाटखेड़ा माता के दरबार में पहुंची। जहां पदयात्रा में शामिल पदयात्रियों ने माता के जयकारों के बीच झंडा चढ़ाया और अच्छी बारिश के लिए प्रार्थना की।
अन्य कई गांवों से भी पहुंची पदयात्राएं
जाटखेड़ा माता के दरबार में सोमवार को आधा दर्जन के करीब पदयात्राएं विभिन्न गांवों से पहुंची। अच्छी बारिश के लिए प्रार्थना लेकर पहुंची इन पदयात्राओ में बड़ी संख्या में श्रद्धालु महिला पुरुष शामिल थे। जो नाचते और जयकारा लगाते हुए झंडा लेकर माता के दरबार में पहुंचे। जहां उन्होने माता के दरबार में झंडा चढ़ाकर पदयात्रा समापन किया और पार्वती माता से झमाझम बारिश के लिए प्रार्थना की।

Home / Sheopur / भोला थारे मारे होगो बगॉड़ रे,नई गोरा को करले जुगाड़ रे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो