scriptसीमाओं पर कैमरो से होगी निगरानी,पुलिस भी देगी पहरा | Cameras to be monitored on borders, police will guard | Patrika News
श्योपुर

सीमाओं पर कैमरो से होगी निगरानी,पुलिस भी देगी पहरा

-लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने बढ़ाए सुरक्षा के इंतजाम,-सभी थाना प्रभारियों को भी अलर्ट रहने के दिए गए निर्देश

श्योपुरMar 13, 2019 / 02:05 pm

Laxmi Narayan

sheopur

sheopur

श्योपुर,
राजस्थान सहित आसपास के जिलोंं से जुड़ी श्योपुर जिले की सीमाओं पर अब पुलिस की कड़ी चौकसी रहेगी। यहां से गुजरने वाले हर व्यक्ति पर पुलिस की नजर रहेगी। इसके लिए जिले की सीमाओं पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए है। वहीं पुलिस का पहरा भी रहेगा। यही नहीं,सभी पुलिस थानों के थाना प्रभारी भी पूरी तरह अलर्ट रहेगे। इसके लिए पुलिस कप्तान नागेन्द्र सिंह के द्वारा दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है।
दरअसल लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का एलान हो चुका है। वहीं आचार संहिता भी लागू हो गईहै। यही वजह हैकि प्रशासन ने आचार संहिता का पालन कराए जाने के लिए कार्रवाई शुरु कर दी है। वहीं पुलिस ने भी लोकसभा चुनाव का मतदान शांतिपूर्ण और व्यवस्थित ढंग से हो,इसके लिए सुरक्षा इंतजाम जुटाना भी शुरु कर दिया है। बाहरी लोग जिले में आकर चुनाव की प्रक्रिया को बाधित न कर दे,इसके लिए जिले की सीमाओं पर पुलिस के द्वारा कड़ी चौकसी बैठाई जा रही है।पुलिस सूत्रों की माने तो आसपास के जिलों से छूने वाली जिले की सीमाओं पर जहां निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए गए है। वहीं पुलिस भी पहरा देगी। इसके लिए यहां पुलिस की तैनाती की जाएगी। जो यहां से गुजरने वाले हर व्यक्ति और वाहन को चैक करेगी।
१३ सीमाएं इंटरस्टेट तो ४ सीमा इंटर डिस्ट्रिक्ट
चंबल रेंज के श्योपुर जिले की १३ सीमाए इंटरस्टेट हैतो चार सीमाएं इंटर डिस्ट्रिक्ट है।इन सभी सीमाओं पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। यहां बता दें कि जिले की ज्यादातर सीमाएं राजस्थान से लगी है।वहीं शिवपुरी,मुरैना और ग्वालियर जिले की सीमा भी श्योपुर की सीमा से सटी है।
५० हजार से ज्यादा नगदी ले जाना भी किया प्रतिबंधित
लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रशासन ने ५० हजार रुपए से ज्यादा नगदी ले जाना भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। एसपी नागेन्द्र सिंह का कहना हैकि व्यापारी सहित अन्य आमजन ५० हजार रुपए से ज्यादा रकम अपने साथ लेकर न चले। क्योंकि ५० हजार से ज्यादा रकम मिलने पर पुलिस उसे जब्त करेगी।
वर्जन
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएंगे।जिले की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गईहै। जल्द ही पुलिस का कड़ा पहरा भी शुरु होगा।
नागेन्द्र सिंह
एसपी,श्योपुर

Home / Sheopur / सीमाओं पर कैमरो से होगी निगरानी,पुलिस भी देगी पहरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो