ग्रामीणों से मारपीट करने वाली शिवपुरी की एडी पुलिस टीम पर केस दर्ज

आरोपियों में बैराड़ के पूर्व थाना प्रभारी व साइबर सेल प्रभारी शामिल
मगरधा पुलिस ने जांच के बाद की कायमी

श्योपुर/विजयपुर. जिले की मगरधा पुलिस ने नहाड़ गांव के ग्रामीणों के साथ मारपीट करने वाली शिवपुरी की एडी पुलिस टीम पर जांच के बाद मारपीट का प्रकरण दर्ज कर लिया है। इस पुलिस टीम ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को बंदूक की बटों से मारा था, जिससे उनके हाथ व पैरों में फै्रक्चर आए थे। शिवपुरी पुलिस टीम ने गांव में बदमाशों को पकडऩे के बहाने महिलाओं व पुरुषों के साथ मारपीट की थी। शिवपुरी की एडी पुलिस दो लोगों को अपने साथ ले भी गई थी। घटना के बाद पीडि़त लोगों ने एसडीओपी विजयपुर का घेराव कर मामले में कार्रवाई की मांग की थी, जिस पर यह मामला दर्ज हुआ है।


बीते 6 सितम्बर रविवार की रात शिवपुरी की एडी टीम व साइबर सेल प्रभारी प्रवीण त्रिवेदी, बैराड़ थाने के पूर्व थाना प्रभारी उनि अरविंद चौहान, आरक्षक उस्मान खान व अनूप श्योपुर जिले के मगरधा थाना क्षेत्र के ग्राम नहाड़ में आनंद गुर्जर व राजू गुर्जर को पकडऩे गए थे। पुलिस टीम रात करीब 2 बजे गांव में पहुंची और दोनों को अपने साथ ले जाने लगी तो गांव के लोगों व परिजनों बादाम सिंह, रमेशी बाई, सीमा गुर्जर, शत्रुघ्न ने पुलिस टीम को रोका। टीम में शामिलपुलिसकर्मियों ने बंदूक की बटों से इन सभी ग्रामीणों के साथ जमकर मारपीट की। इसके बाद पुलिस टीम आनंद व राजू को अपने साथ ले गई थी। घटना के अगले दिन पीडि़त लोग गुर्जर समाज के लोगों के साथ विजयपुर एसडीओपी यश बिजौरिया के कार्यालय पर पहुंचे और घेराव किया। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस पदाधिकारियों पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा, कांग्रेस अध्यक्ष श्रीधर गुर्जर, अशुंमन रावत, मुंशी बौहरे, बृजेश बातेडिया आदि का एक प्रतिनिधि मंडल भी साथ था। पीडि़तों ने इस मामले में मारपीट करने वाली पुलिस टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। ग्रामीणों ने एसडीओपी बिजौरिया को बताया कि पुलिस टीम ने उनको यह भी नहीं बताया था कि आखिर वह आनंद व राजू को किस अपराध में ले जा रहे हैं, साथ ही लोकल पुलिस को भी इस मामले की कोई सूचना नहीं दी। महत्वपूर्ण बात यह है कि जिन दो लोगों को पुलिस पकड़ कर लाई, उनके खिलाफ कोई प्रकरण दर्ज न होने की वजह से बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था।


यह लोग हुए थे मारपीट में घायल
घटना के दौरान पुलिस टीम की मारपीट से बादाम पुत्र रघुवर गुर्जर का हाथ फे्रक्चर होने के साथ शरीर में चोंटे आई। रमेशी पत्नी आनंद गुर्जर, सीमा पत्नी राजू गुर्जर, शत्रुघन पुत्र आनंद गुर्जर, आनंद पुत्र मुरली गुर्जर, राजेंद्र पुत्र आनंद गुर्जर सभी के हाथ पैर एवं शरीर में गंभीर चोंटें आई हैं। घायलों को इलाज के लिए विजयपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


ग्रामीणों के साथ मारपीट करने वाली शिवपुरी पुलिस की टीम पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद अन्य धाराएं भी बढ़ाई जाएंगी।
बृजमोहन रावत, थाना प्रभारी, मगरधा जिला श्योपुर

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned