scriptकलेक्टर-एसपी ने विजयपुर में परखी लॉक डाउन की व्यवस्था | Collector-SP arranged test lock down in Vijaypur | Patrika News
श्योपुर

कलेक्टर-एसपी ने विजयपुर में परखी लॉक डाउन की व्यवस्था

– गसवानी, सहसराम, विनेगा तिराहा क्षेत्र का लिया जायजा

श्योपुरMar 30, 2020 / 11:28 am

Anoop Bhargava

कलेक्टर-एसपी ने विजयपुर में परखी लॉक डाउन की व्यवस्था

कलेक्टर-एसपी ने विजयपुर में परखी लॉक डाउन की व्यवस्था

श्योपुर
कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉक डाउन की व्यवस्था परखने रविवार को कलेक्टर प्रतिभा पाल, पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय विजयपुर विकासखण्ड के गसवानी, सहसराम, विनेगा तिराहा पहुंचे। दोनों अफसरों ने विजयपुर क्षेत्र के आधे दर्जन से अधिक गांव में लॉक डाउन की स्थिति का जायजा लिया। इसके साथ ही कलेक्टर पाल ने तहसील विजयपुर में चल रहे स्क्रीनिंग कार्य का अवलोकन भी किया। कलेक्टर ने कहा कि बाहर से आने वाले छात्र, श्रमिक एवं अन्य नागरिकों की स्क्रीनिंग विशेष तौर पर की जाए। हल्की खॉसी, जुकाम वाले लोगों के लिए उनके घर पर ही आशा, एएनएम द्वारा दवा मुहैया कराने के निर्देश कलेक्टर ने दिए।
कलेक्टर पाल ने विजयपुर क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान मैदानी अमले से कहा कि चिन्हित किए गए मरीजों को आईसोलेशन केन्द्रों के वार्ड में रखा जाए। साथ ही उनकी निगरानी की जाए। सोशल डिस्टेंस के नियम पालन कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कलेक्टर पाल ने ग्रामीण क्षेत्रो में मॉनीटरिंग कर खाद्य की उपलब्धता पर नजर रखने के निर्देश दिए। साथ ही जिन गरीब परिवारों के पास पर्याप्त मात्रा में खाद्यान सामग्री नहीं है। उनको उपलब्ध कराने को कहा।
ग्रामीण क्षेत्रो मेें पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं की किसी भी प्रकार की कमी न हो इसको लेकर भी अधीनस्थ अफसरों को हिदायत दी। कलेक्टर ने ग्रामीणों को समझाइश देते हुए कहा कि राशन दुकानों एवं सार्वजनिक स्थानों पर भीड-भाड न करें। अनावश्यक न घूमें। घर में ही रहे, घर में सुरक्षित है। साथ ही सभी लोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। पुलिस अधीक्षक सम्पत उपाध्याय ने कहा कि दो पहिया, चार पहिया वाहन पर केवल दो ही व्यक्ति बैठें। साथ ही जब किसी से बात कर रहे हो, तो एक मीटर से अधिक दूरी बनाकर बात करें।

Home / Sheopur / कलेक्टर-एसपी ने विजयपुर में परखी लॉक डाउन की व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो