टैक्स छूट की मांग, दिन भर थमे रहे यात्री बसों के पहिए

कोटा सवाई माधोपुर और बारां आने जाने वाले यात्री होते रहे परेशान

Demand for tax exemption, the wheels of the passenger buses remained suspended throughout the day, news in hindi, mp news, sheopur news

By: संजय तोमर

Published: 22 Jul 2021, 11:14 PM IST

श्योपुर. टैक्स में छूट की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर बस ऑपरेटरों ने विरोध स्वरूप श्योपुर से अंतरराज्यीय बस परिवहन बंद रखा। यही वजह रही कि श्योपुर से राजस्थान जाने वाली 45 बसों के पहिये दिन भर थमे रहे और बसें एकीकृत बसस्टैंड में खड़ी नजर आई। बसें बंद रहने से राजस्थान आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बताया गया है कि बस ट्रांसपोर्ट यूनियन के बैनर तले गुरुवार को एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन करते हुए राजस्थान से बसों का आवागमन बंद रखा। जिसके चलते श्योपुर से राजस्थान के कोटा, जयपुर, सवाईमाधोपुर, बारां, खातोली, मांगरोल, आदि शहरों के लिए जाने वाली 45 बसों का आवागमन पूरी तरह ठप रहा। हालांकि बस ऑपरेटरों ने अभी गुरुवार को एक ही दिन राजस्थान जाने वाली बसों का संचालन बंद रखा, लेकिन बस आपरेटरों के कहना है कि सरकार ने मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो आगामी दिनों में बस परिवहन पूरी तरह ठप कर दिया जाएगा।

ये है ऑपरेटरों की मांगें
बस ऑपरेटरों बक कहना है कि सरकार ने लॉकडाउन में बंद रही बसों का टैक्स माफ नहीं किया है, जिसके कारण काफी आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है। इसके अलावा डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, लिहाजा किराया बढ़ोत्तरी जरूरी हो गया है। ऐसे में सरकार टैंक्स माफ करे, डीजल के दाम कम करे और किराया बढ़ोत्तरी को मंजूरी दे।
दिन भर आने-जाने के लिए भटकते रहे यात्री
बसें बंद होने के कारण राजस्थान जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई यात्री बसस्टैंड पर आए, लेकिन बसें नहीं चलने से वापिस लौटने को मजबूर हुए, वहीं कई जरूरी कार्य के लिए जाने वाले लोग किराए से निजी वाहन लेकर अपने गंतव्य को पहुंचे।

टैक्स में छूट, डीजल के दाम और किराया बढ़ोत्तरी की मांगों को लेकर राजस्थान जाने वाली बसों का आवागमन बंद रखा गया है। यदि सरकार ने मांगे नहीं मानी तो आगामी समय में पूरी तरह बस परिवहन बंद करेंगे।
सोनू चौधरी, जिलाध्यक्ष, बस यूनियन श्योपुर

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned