scriptजिले की सीमाएं पूरी तरह लॉक, दूसरे जिलोंं के 72 मजदूरों किया क्वारेंटाइन | District boundaries completely locked | Patrika News
श्योपुर

जिले की सीमाएं पूरी तरह लॉक, दूसरे जिलोंं के 72 मजदूरों किया क्वारेंटाइन

-गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद राजस्थान से लगी सीमा सील, अब गंभीर रैफर मरीज को मिलेगी जाने की अनुमति

श्योपुरMar 30, 2020 / 07:39 pm

jay singh gurjar

जिले की सीमाएं पूरी तरह लॉक, दूसरे जिलोंं के 72 मजदूरों किया क्वारेंटाइन

जिले की सीमाएं पूरी तरह लॉक, दूसरे जिलोंं के 72 मजदूरों किया क्वारेंटाइन

श्योपुर,
केंद्रीय गृह मंत्रालय के सख्त निर्देशों के बाद अब राजस्थान से लगने वाली श्योपुर जिले की सीमा भी पूरी तरह सील कर दी गई है। अब न किसी को जिले में आने की अनुमति होगी और न ही बाहर जाने की। अब केवल गंभीर बीमारी में रैफरल केस में ही अनुमति मिलेगी। यही नहीं बीती रात तक जिले में प्रवेश कर आए मजदूरों को भी आगे भेजने के बजाय जिले में ही क्वारेंटाइन किया गया है।

सरकार के आदेश हैं कि अब जो मजदूर जहां हैं, उसे वहीं क्वारेंटाइन किया जाए। इसी के तहत राजस्थान के चित्तौड़ से चलकर श्योपुर होकर गुजरने वाले मथुरा, आगरा और कन्नौज के 30 मजदूरों को बड़ौदा तहसील के ग्राम ललितपुरा के माध्यमिक विद्यालय में क्वारेंटाइन किया गया है। वहीं जयपुर से आए उमरिया जिले के 42 मजदूरों को शहर के निकट ढेंगदा के आदर्श बालक छात्रावास में क्वारेंटाइन किया गया। इसके अलावा अन्य राज्यों से आने वाले श्योपुर जिले के मजदूरों को स्क्रीनिंग के बाद उनकी संबंधित ग्राम पंचायतों में ही पंचायत भवन, स्कूल या अन्य सरकारी भवन में क्वारेंटाइन किया जा रहा है या फिर उन्हें होम आइसोलेशन के लिए कहा गया है। इसके लिए पंचायतों को व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

शहर के सभी होटल, धर्मशालाएं अधिग्रहित
बाहर से आने वाले छात्रों और मजदूरों की आगामी संभावनाओं के मद्देनजर प्रशासन ने शहर में सभी होटल, धर्मशालाएं और मैरिज गार्ड अधिग्रहित कर लिए हैं। शहर में लगभग एक हजार लोगों को क्वारेंटाइन करने के स्थान सुरक्षित कर लिए हैं। एसडीएम श्योपुर रूपेश उपाध्याय ने बताया कि शहर की सारी धर्मशालाओं, होटल और मैरिज गार्डनों को पत्र जारी कर दिए हैं। इनमें बाहर से आने वाले छात्रों और मजदूरों को क्वारेंटाइन किया जाएगा।

Home / Sheopur / जिले की सीमाएं पूरी तरह लॉक, दूसरे जिलोंं के 72 मजदूरों किया क्वारेंटाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो