scriptसोनोग्राफी का प्रशिक्षण कर लौटे डॉक्टर,अब जांच में नहीं होगी दिक्कत | Doctor returned after training in sonography, now there will be no pro | Patrika News
श्योपुर

सोनोग्राफी का प्रशिक्षण कर लौटे डॉक्टर,अब जांच में नहीं होगी दिक्कत

-जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में अब तीन हो गए सोनोग्राफी जांच करने वाले डॉक्टर

श्योपुरApr 04, 2020 / 07:36 pm

Laxmi Narayan

सोनोग्राफी का प्रशिक्षण कर लौटे डॉक्टर,अब जांच में नहीं होगी दिक्कत

सोनोग्राफी का प्रशिक्षण कर लौटे डॉक्टर,अब जांच में नहीं होगी दिक्कत

श्योपुर,
जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में भर्ती होने वाली गर्भवती महिलाओं को सोनोग्राफी जांच के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि मेटरनिटी वार्ड में सोनोग्राफी जांच करने वाले डॉक्टरों की संख्या अब तीन हो गई है। तीसरे डॉक्टर के रूप में डॉ गजेन्द्र धाकड़ सोनोग्राफी जांच करने का प्रशिक्षण लेकर लौट आए है।
दरअसल जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में डॉ बीएल यादव और डॉ सीमा शाक्य ही भर्ती महिला मरीजों की सोनोग्राफी जांच करते है। जिसकारण वार्ड में भर्ती महिला मरीजों को सोनोग्राफी जांच करने के लिए इंतजार करना पड़ रहा था। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने स्त्री रोग विशेषज्ञ रूप में जिला अस्पताल में पदस्थ हुए डॉ गजेन्द्र धाकड़ को सोनोग्राफी जांच करने का प्रशिक्षण लेने भेज दिया। बताया गया है कि डॉ धाकड़ 15 दिन का प्रशिक्षण प्राप्त करके वापस जिला अस्पताल लौटकर आ गए है। अब वे भी मेटरनिटी वार्ड में भर्ती महिला मरीजों की सोनोग्राफी जांच कर सकेगे।
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक पी गया फिनायल,रैफर
श्योपुर,
सोंईकलां क्षेत्र के ग्राम सोभागपुरा निवासी एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों के बीच फिनायल पी गया। जिससे उसकी हालत इतनी बिगड़ गई कि उसे जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद रैफर कर दिया गया। यह मामला शुक्रवार की देर शाम का है।
अस्पताल चौकी पुलिस के मुताबिक ग्राम सोभागपुरा निवासी गोपी पुत्र पील्या बंजारा ने शुक्रवार की देर शाम को फिनायल पी लिया। फिनायल पीने के कारणों का अभी पता नहीं है। लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि शराब पीने के बाद गोपी ने फिनायल पीने का कदम उठाया। परिजन इलाज के लिए गोपी को जिला अस्पताल लेकर आए। हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने गोपी को प्राथमिक उपचार के बाद रैफर कर दिया।

Home / Sheopur / सोनोग्राफी का प्रशिक्षण कर लौटे डॉक्टर,अब जांच में नहीं होगी दिक्कत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो