scriptमरीजों को उनके हाल पर छोड़ गए चिकित्सक | Doctors left patients on their own terms | Patrika News
श्योपुर

मरीजों को उनके हाल पर छोड़ गए चिकित्सक

श्योपुर के जिला चिकित्सालय में छह डॉक्टर अनुपस्थित मिले
Doctors left patients on their own terms, news in hindi, mp news, sheopur news

श्योपुरJan 19, 2022 / 11:11 pm

संजय तोमर

मरीजों को उनके हाल पर छोड़ गए चिकित्सक

मरीजों को उनके हाल पर छोड़ गए चिकित्सक

श्योपुर. कोरोना संक्रमण के इस दौर में एक ओर चिकित्सक भगवान का रूप साबित हो रहे हैं वहीं सरकारी अस्पतालों में कुछ ऐसे चिकित्सक हैं जो मरीजों को उनके हाल पर छोड़ गए। अफसर दौरे कर व्यवस्थाओं को बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं मगर जब उन्हें अस्पतालों की हकीकत मालूम होती है तो वे भी चौंक जाते हैं।
जिले में अस्पतालों की व्यवस्थाओं को बेहतर करने के उद्देश्य से कलेक्टर शिवम वर्मा ने प्रशासनिक अधिकारियों को प्रतिदिन अस्पताल का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी सौपी है। इसी के तहत बुधवार को एसडीएम लोकेंद्र सरल द्वारा जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया।
छह डॉक्टर गायब मिले
एसडीएम जिस वक्त निरीक्षण कर रहे थे उ स वक्त उन्हें चिकित्सक नहीं दिखे। उन्होंने अस्पताल स्टाफ से पूछा तो वे एक-एक डॉक्टर के बारे में पता नहीं है कहते चले गए। निरीक्षण में छह डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए। जिन पर कार्यवाही के लिए प्रतिवेदन कलेक्टर शिवम वर्मा को दिया गया है।
एसडीएम को इस निरीक्षण में जो डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए उनमें डॉ. बीआर बंसल, डॉ बीके शाक्य, डॉ. एसएन बिंदल, डॉ शैलेंद्र तोमर, डॉ रुखसिन खान, डॉ रोहित गुप्ता शामिल है।
एसडीएम लोकेन्द्र सरल द्वारा निरीक्षण के दौरान ओपीडी, इमरजेंसी इकाई, मेडीकल वार्ड आदि का जायजा लिया गया। इस दौरान रैन बसेरा एवं साफ-सफाई व्यवस्थाओं का भी अवलोकन किया गया। इस दौरान उन्हें अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर हाल में अस्पताल में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। गंदगी से संक्रामक रोग फैलने के ज्यादा चांस रहते हैं।अस्पताल में स्वच्छता का ध्यान रखा जाए।

Home / Sheopur / मरीजों को उनके हाल पर छोड़ गए चिकित्सक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो